logo-image

Valentine Day 2022: शादी के बाद इन खास लम्हों से अपना पहला वैलेंटाइन डे बनाएं यादगार

आज हम आपको कुछ बेहद ही सिंपल मगर एफ्फेक्टिव आइडियाज बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील करा सकते हैं और अपने इस स्पेशल डे को यादगार बना सकते हैं.

Updated on: 07 Feb 2022, 01:44 PM

नई दिल्ली :

वैलेंटाइन डे (Valentine Day) प्यार करने वालों का खास दिन है. शादी से पहले वैलेंटाइन डे को मनाने का तो क्रेज होता ही है, लेकिन शादी के बाद अगर पति-पत्नी का पहला वैलेंटाइन डे पड़ रहा है तो उसे मनाने का उत्साह कुछ अलग ही होता है. शादीशुदा जोड़े के लिए यह पहला मौका होता है कि जब वह पति-पत्नी की तरह नहीं, बल्कि लवर्स की तरह एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार करें. अपने पार्टनर पर प्यार जताने के लिए कुछ खास करें. हर कोई चाहता कि उनका पहला वैलेंटाइन डे यादगार बने. अगर आप एक नव विवाहित जोड़े हैं यानी कि न्यूली मैरिड कपल हैं और पहली बार शादी के बाद Valentines Day Celebrate करने की सोच रहे हैं लेकिन समझ नहीं आ रहा कि कैसे अपने इस दिन को ख़ास बनाएं तो ऐसे में आज हम आपको कुछ बेहद ही सिंपल मगर एफ्फेक्टिव आइडियाज बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील करा सकते हैं और अपना इस स्पेशल डे को यादगार बना सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Rose Day 2022 Gifts: रोज डे बनेगा और भी खास, जब पार्टनर को गुलाब के साथ देंगे ये उपहार

गिफ्ट सरप्राइज
शादी के बाद पहला वैलेंटाइन डे मनाने जा रहे हैं तो इस दिन पर अपने पार्टनर को खास महसूस करवाएं. इसके लिए आप सुबह की शुरूआत पार्टनर को सरप्राइज दे कर करें. पार्टनर की नींद खुलने से पहले ही उनके तकिए के पास एक प्यारा सा तोहफी रख दें. जब आपका पार्टनर उठेगा और अपने बगल में गिफ्ट रखे देखेगा तो वह जरूर खुश हो जाएगा.

                             

रूम को गुलाब से सजाएं  
वैलेंटाइन डे गुलाब की खूबसूरती और खुशबू के बिना अधूरा है. लाल गुलाब प्यार का प्रतीक होता है. ऐसे में उन्हें गुलाब दें लेकिन कुछ अलग तरीके से. रेड रोज या फिर रेड रोज का गुलदस्ता ये तो सभी देते हैं लेकिन अगर आप कुछ अलग करना चाहते हैं तो आप अपने रूम को पार्टनर की गैरमौजूदगी में गुलाब के फूलों, पत्तों और गुब्बारों से सजा सकते हैं. जब आपका पार्टनर घर लौटेगा या लौटेगी तो प्यार से भरा सुंदर डेकोरेटड रूम देख उनके चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान आ जाएगी और वो बेहद खुश हो जाएंगे. 

                             

प्यार का इजहार
बिना प्यार के इजहार के वैलेंटाइन डे फीका फीका सा लगता है. ऐसे में उन्हें स्पेशल महसूस कराने के साथ ही अपने दिल की भावनाएं भी व्यक्त करें. इसके लिए आप अलग-अलग तरकीब अपना सकते हैं. आजकल ज़्यादातर लोग सोशल मीडिया फ्रेंडली होते हैं और इसी को प्यार जताने का तरीका भी बना चुके हैं. लेकिन हम आपसे कहेंगे कि आप इस तरीके से दूरी बनाएं. अगर आपकी वाइफ हाउस वाइफ है तो सबसे अच्छा तरीका है कि कम से कम उस दिन आप सारा काम करें या ऐटलीस्ट वाइफ की सभी कामों में हेल्प करें. इससे आप भले ही कुछ कहेंगे नहीं पर आपका प्यार आपकी फ़िक्र उनतक ज़रूर पहुंच जाएगी. 

                           

डिनर डेट
कोरोना काल चल रहा है, ऐसे में घर से बाहर निकलना सुरक्षित नहीं. वैलेंटाइन डे घर पर ही मना रहे हैं तो एक रोमांटिक कैंडल लाइट डिनर का प्लान कर सकते हैं. भले ही बाहर न जा रहे हों लेकिन घर पर ही अच्छे से तैयार हों और डिनर डेट को एन्जॉय  करें. आप बाहर से खाना मंगवा सकते हैं या फिर परिवार के सदस्यों की मदद से पार्टनर की पसंद का खाना बनाकर उसे स्पेशल महसूस करवा सकते हैं.