logo-image

सर्दियों में फटी एडियों से हो रहे हैं परेशान, मोमबत्ती ऐसे है इसका इलाज रामबाण

सर्दी के मौसम में लेडीज को ना सिर्फ स्किन और बालों की प्रॉब्लम्स होना शुरू हो जाती है. बल्कि, एडियां भी फटने लगती है. जिसके लिए महिलाएं तरह-तरह के ट्रीटमेंट्स लेना शुरू कर देती है. इसका एक घरेलू इलाज बता देते हैं जिससे आपकी ये समस्या दूर हो जाएगी.

Updated on: 15 Nov 2021, 01:26 PM

नई दिल्ली:

सर्दियों के मौसम में जहां एक तरफ लेडीज को उनके बाल और स्किन परेशान करके रखते है. वहीं फटी एडियां भी एक गंभीर समस्या है. सर्दियों में लेडीज की एडियों का फटना कॉमन प्रॉब्लम है. लेकिन, अगर इसका समय रहते इलाज ना किया जाए तो प्रॉब्लम बढ़ सकती है. इस प्रॉब्लम के कारण शर्मिंदगी तो उठानी पड़ती ही है. लेकिन, इसके साथ ही ये काफी दर्दनाक भी साबित हो सकता है. इसकी वजह से आपने कई बार क्रीम्स और दवाइयों का सहारा लिया होगा. लेकिन, अगर हम आपको एक ऐसा नुस्खा बता दें जिससे कि आपकी एडियां घर पर ही सॉफ्ट हो जाए. तो, जी हां घर पर ही हो जाएंगी. वो भी बिना किसी खर्चे के, क्योंकि इस नुस्खे के लिए सामान घर पर ही आसानी से मिल जाएगा. उस घरेलू नुस्खे का नाम मोमबत्ती है. 

                                           

सामान सिर्फ दो ही चाहिए. एक तो मोमबत्ती और दूसरा तेल. तेल कोई भी लिया जा सकता है. चाहें तो नारियल का लें या फिर बादाम का लें लें. अब, फटी एडियों को ठीक करना है तो, सबसे पहले मोमबत्ती की बत्ती को निकाल दें. अब, एक बर्तन लें और उसमें जो भी तेल आपने लिया है बादाम या नारियल का. उसे गर्म होने के लिए रख दें. अब, इसमें मोमबत्ती को डालें और अच्छे से पिघला लें. जब मोम और ऑयल दोनों अच्छी तरह से मिक्स होने लगे तो इसे गैस पर से उतार लें. 

                                         

अब, जब ये मिक्चर ठंडा होने के लिए छोड़ दें. ठंडा होने के बाद ये मिक्सचर तैयार है. इस मिक्चर को बस आपको दो से चार दिन तक लगातार पैरों में लगाएं. जब आप इसे लगातार लगाते रहेंगे तो, आपको अपने आप ही फर्क महसूस होने लगेंगे और आपकी एडियां थोड़े दिन में ही सॉफ्ट होने लगेंगी.