News Nation Logo

Karwa Chauth 2021: करवा चौथ पर घर में नहीं चाहते कलह, ये गिफ्ट्स देना बन सकता है लड़ाई की वजह

करवा चौथ पर वाइफ के लिए गिफ्ट लेते टाइम सबसे पहले पतियों को कपड़े ही याद आते है. तो बता दें कि कपड़ों का कलर भी सोच-समझकर देना चाहिए. वाइफ को कभी भी सफेद रंग के कपड़े नहीं देने चाहिए. वैसे तो सफेद रंग बहुत शुभ माना जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 23 Oct 2021, 10:26:29 AM
Not to buy these gifts on Karva Chauth

Not to buy these gifts on Karva Chauth (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • करवा चौथ पर वाइफ को कभी भी सफेद रंग के कपड़े नहीं देने चाहिए.
  • करवा चौथ पर वाइफ को गिफ्ट में ब्लैक कलर के कपड़े खरीदकर नहीं देने चाहिए.
  • इस दिन वाइफ का पूरे दिन का फास्ट होता है. इसलिए उनके लिए हैवी फूड ऑर्डर नहीं करना चाहिए. 

नई दिल्ली:

करवा चौथ पर हमने आपको ये तो बता दिया कि अपने पत्नी के लिए क्या-क्या लें. लेकिन, अभी तक ये नहीं बताया कि अपनी पत्नी को क्या ना दें. जी हां, सही सुना आपने गिफ्ट्स देने के लिए बहुत सारे ऑप्शन्स मिल जाते है. जो आप फटाफट जाकर अपनी पत्नी के लिए खरीद भी लेते होंगे. लेकिन, जैसे हर सिक्के के दो पहलू होते है. वैसे ही ये कहावत गिफ्ट्स लेते हुए भी अप्लाई की जाती है. करवा चौत पर पत्नी को बहुत सोच-समझकर गिफ्ट देना चाहिए क्योंकि इस दिन कई ऐसे गिफ्ट्स होते है. जिन्हें अपनी पत्नी के लिए खरीदना अशुभ भी माना जाता है. 

                                     
करवा चौथ पर वाइफ के लिए गिफ्ट लेते टाइम सबसे पहले पतियों को कपड़े ही याद आते है. तो बता दें कि कपड़ों का कलर भी सोच-समझकर देना चाहिए. वाइफ को कभी भी सफेद रंग के कपड़े नहीं देने चाहिए. वैसे तो सफेद रंग बहुत शुभ माना जाता है. लेकिन, करवा चौथ जैसे फेस्टिवल पर अपनी वाइफ को व्हाइट कलर के कपड़े नहीं देने चाहिए. क्योंकि ये फास्ट पति की लंबी उम्र के लिए रखा जाता है. ऐसे में पतियों को अपनी वाइफ को व्हाइट कलर के गिफ्ट्स नहीं देने चाहिए. सिर्फ कपड़े ही नहीं बल्कि किसी भी तरह से व्हाइट कलर का गिफ्ट नहीं लेना चाहिए. 

                                       

वहीं कई हस्बैंड ये सोचते है कि पूरा दिन उनकी वाइफ ने फास्ट रखा है. तो, रात का खाना बाहर से ऑर्डर कर लेते है. ऐसे में आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपकी वाइफ ने पूरे दिन से कुछ नहीं खाया है. तो, ऐसे में अगर आप बाहर से खाना ऑर्डर करते है तो आपकी वाइफ की तबियत खराब हो सकती है. उनकी हेल्थ पर इफेक्ट पड़ता है. इसलिए, वाइफ को सरप्राइज करने के चक्कर में शॉक ना करें. उनके लिए कुछ हल्का ही ऑर्डर करें जो वो आसानी से खा सके और उनकी तबियत भी ना बिगड़े. 

                                       

करवा चौथ पर जितना अशुभ व्हाइट कलर देना माना जाता है. उतना ही अशुभ ब्लैक कलर भी माना जाता है. ब्लैक कलर के आउट्फिट्स किसी भी फेस्टिवल पर पहनना अच्छा नहीं माना जाता. बल्कि, इस दिन अपनी वाइफ को रेड, येलो और पिंक कलर के कपड़े देने चाहिए. नॉर्मल डेज में ब्लैट आउटफिट करने में कोई प्रॉब्लम नहीं है. लेकिन, ये फेस्टिवल हस्बैंड की लंबी उम्र के लिए होता है. इसलिए, इस दिन ब्लैक आउटफिट का ऑप्शन कैंसिल करके कलरफुल कपड़े देने चाहिए. 

                                         

कई लेडीज को घर पर सिलाई-बुनाई का शौक होता है. ऐसे में हस्बैंड अपनी वाइफ को शॉपिंग पर ले जाकर सिलाई-कढ़ाई का समान दिलाने का सोच लेते है. क्योंकि उन्हें ये बात नहीं पता होती कि इस दिन वाइफ को नुकीली, तीखी और बुनाई की चीजें नहीं देनी चाहिए. ये शादी-शुदा पेयर के लिए अच्छा नहीं माना जाता. 

First Published : 23 Oct 2021, 07:42:39 AM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.