logo-image

रिलेशनशिप नहीं करना खराब तो इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से टिप्स लीजिए जनाब

बॉलीवुड के सबसे फेमस कपल सैफ अली खान और करीना कपूर खान है. एक इंटरव्यू के दौरान सैफ ने एक बार अपने और करीना के स्ट्रॉन्ग रिलेशन के ऊपर कुछ टिप्स शेयर किए थे.

Updated on: 20 Oct 2021, 09:59 AM

मुंबई:

आजकल रिलेशनशिप बनाना बहुत आसान है लेकिन, उस रिश्ते को एक लंबे समय तक निभाना बेहद ही मुश्किल होता है. आज शादी चाहे लव हुई हो या अरेंज. रिश्ते किसी भी शादी में टूट सकते है. आए दिन इन्हीं टूटते हुए रिश्तों को देखकर हम आपको कुछ ऐसे एक्जाम्पल्स देंगे. जिन्हें देखकर शायद आपको लगे कि अपने रिश्ते को मजबूत इस तरह से बनाना चाहिए. साथ ही उसे आगे कैसे बढ़ाना है. वो एक्जाम्पल हम बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का देंगे क्योंकि ऐसे तो आप लोग उनके लाइफस्टाइल, फिटनेस टिप्स को बहुत फॉलो करते है. लेकिन, जब बात रिश्तों की आती है तो उनका नाम याद नहीं आता. लेकिन, इन्हीं सेलिब्रिटीज की अच्छी-खासी लाइफ का जिक्र जब हम आपसे डीटेल में करेंगे तो हो सकता है आपके रिश्ते के लिए ये टिप्स काम आ जाए. 

                                           

इस लिस्ट में सबसे पहले बॉलीवुड के सबसे फेमस कपल की बात आती है. जो कि सैफ और करीना है. एक इंटरव्यू के दौरान एक बार सैफ ने अपने और करीना के स्ट्रॉन्ग रिलेशन के ऊपर कुछ टिप्स शेयर किए थे. जिसमें उन्होंने कहा था कि "रिलेशनशिप में वही चीजें करनी चाहिए जो आपके पार्टनर को सैक्योर फील करा सके. अगर करीना कभी कुछ करती हैं तो मैं उसकी खुशी में खुश हो जाता हूं. साथ ही उन्होंने अपने और करीना के बीच के ऐज डिफ्रेंस को लेकर भी कहा कि जब आपका अपने पार्टनर के साथ कनेक्शन स्ट्रॉन्ग हो जाता है. तो, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी ऐज क्या है."

                                           

वहीं इस लाइन में बॉलीवुड जोड़ी काजोल और अजय देवगन भी आते है. काजोल और अजय की शादी की बात करें. काजोल और अजय ने जब शादी की थी. तब ज्यादातर लोगों का यही दावा था कि ये अपोजिट नेचर वाले स्टार्स की शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल सकेगी. लेकिन, आज इनकी मैरिड लाइफ को दो दशक से ज्यादा हो चुके हैं. काजोल और अजय दोनों ही इस बात को ज्यादा तवज्जो नहीं देते कि लोग उनके या उनकी रिलेशनशिप के बारे में क्या सोचते हैं. उनका मानना है कि अगर आप इसी सोच में डूबे रहेंगे कि ऐसा किया या वैसा किया तो लोग क्या सोचेंगे तो आपकी जिंदगी ही उनके हिसाब से चलने लगेगी. यही बात दूसरे कपल्स को भी फॉलो करनी चाहिए कि कोई उनके रिश्ते के बारे में क्या सोचता है. अगर वो दोनों अपने रिश्ते से खुश है. तो, उन्हें लोगों की बातों में नहीं आना चाहिए. इस कपल की बात करें तो दोनों आज साथ में बहुत ही प्यारे लगते है. 

                                             

वहीं बेस्ट कपल की जोड़ी में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और क्रिकेटर विराट कोहली भी आते हैं. दोनों कपल साथ में कितने खुश है वो तो उनकी बॉंडिंग देखकर पता चलता है. यही नहीं एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने अपने कपल गोल्स शेयर किए थे. जिसमें उन्होंने कहा था कि एक दूसरे को सपोर्ट करना बेहद जरूरी होता है. वैसे तो सपोर्ट के नाम पर आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होता. बस, अपने पार्टनर को समझना ही काफी है. अगर उसकी मदद नहीं कर सकते तो सपोर्ट करके ये तो बता ही सकते है कि मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं. कहने का मतलब ये है कि, अपने पार्टनर की हिम्मत जरूर बढ़ाएं. उसे विश्वास दिलाएं कि आप हर हाल में उसके साथ हैं. आपके पास आकर उसे सिक्योरिटी महसूस होनी चाहिए.

                                             

वहीं इस लिस्ट में बॉलीवुड की सबसे क्यूट जोड़ी रितेश देशमुख और जेनीलिया डीसूजा भी आते हैं. रिलेशन को स्ट्रॉन्ग करने को लेकर रितेश ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि ऐसे तो किसी के सम्मान को आसानी से भंग किया जा सकता है. अगर आप अपनी बाउंड्रीज जानते हैं. तो इसे आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं. एक हस्बैंड को अपनी वाइफ की बेइज्जती या अपमान करने का कोई हक नहीं है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उनका मानना है कि बातचीत से सबकुछ सोल्व हो सकता है. कहना गलत नहीं होगा कि दोनों ने शुरू से ही अपने रिश्ते में सम्मान बरकरार रखा है. जो आजतक देखने को मिलता है.