logo-image

हर पत्नी को जरूर करने चाहिए ये उपाय, पति को हर साल बार-बार मिलेगी प्रमोशन

गुरु ग्रह का दोष शादी के बाद तरक्की में बाधक हो सकता है. पत्नी को गुरु मन्त्र का जाप करना चाहिए और गुरुवार को पीपल के पेड़ के नीचे बने विशेष उपाय का अनुसरण करना चाहिए.

Updated on: 08 Jan 2024, 04:14 PM

नई दिल्ली:

पति-पत्नी जीवन की साइकिल के दो पहिए की तरह होते हैं. अगर एक व्यक्ति दूसरे का साथ दे तो सफलता की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ती है. ऐसे में अगर आपके पति बहुत मेहनत से काम करते हैं तो आप उनके लिए कुछ उपाय करके उनकी तरक्की के मार्ग खोल सकती है. पत्नी की पूजा का फल उसके पति को भी मिलता है. एक सुखी और समृद्धि भरा विवाह विशेष रूप से भारतीय समाज में महत्वपूर्ण होता है, जहां पति-पत्नी के बीच एक गहरा आदान-प्रदान होता है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे पाएं हैं जो बताते हैं कि कैसे पत्नी अपने पति की तरक्की को बढ़ावा दे सकती हैं. यहां कुछ ज्योतिषीय पाएं हैं जो शादी के बाद पत्नी के लिए उपयुक्त हो सकती हैं:

1. गुरु दोष निवारण:

गुरु ग्रह का दोष शादी के बाद तरक्की में बाधक हो सकता है. पत्नी को गुरु मन्त्र का जाप करना चाहिए और गुरुवार को पीपल के पेड़ के नीचे बने विशेष उपाय का अनुसरण करना चाहिए.

2. चंद्रमा दोष शांति:

चंद्रमा दोष के कारण विवाह के बाद समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. पत्नी को सोमवार को चंद्रमा के लिए विशेष पूजा करनी चाहिए और चंद्रमा के मंत्र का जाप करना चाहिए.

3. शुक्र दोष निवारण:

शुक्र ग्रह के दोष के कारण विवाह के बाद संबंध में कठिनाएं उत्पन्न हो सकती हैं. पत्नी को शुक्रवार को विशेष पूजा करनी चाहिए और शुक्र मंत्र का जाप करना चाहिए.

4. राहु और केतु शांति:

राहु और केतु के दोष के कारण पति की तरक्की में बाधा हो सकती है. पत्नी को शनिवार को राहु-केतु के लिए पूजा करनी चाहिए और राहु-केतु मंत्र का जाप करना चाहिए.

5. सूर्य दोष निवारण:

सूर्य ग्रह के दोष के कारण पति की स्थिति प्रभावित हो सकती है. पत्नी को रविवार को सूर्य के लिए पूजा करनी चाहिए और सूर्य मंत्र का जाप करना चाहिए.

निष्कर्ष: एक सशक्त और समृद्धि भरा जीवन

ज्योतिषीय पाएं शादी के बाद पति की तरक्की में सहारा प्रदान कर सकती हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि इन्हें ध्यानपूर्वक और विशेषज्ञ की सलाह के साथ अपनाया जाए। पत्नी को इन उपायों को अनुसरण करने से एक सशक्त और समृद्धि भरा जीवन मिल सकता है जो उसके पति की तरक्की को समर्थन करेगा.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)