logo-image

Christmas 2021: Christmas पर बच्चों को देंगे ये उपहार, चेहरे पर छा जाएगी खुशियों की बहार

25 दिसंबर को क्रिसमस है. इस फेस्टिवल का सबसे ज्यादा इंतजार बच्चों को रहता है क्योंकि इस दिन बच्चे सांता क्लॉस के गिफ्ट्स लाने का इंतजार करते है. ऐसे में आप भी अपने बच्चों को ये स्पेशल गिफ्ट्स देकर खुश कर सकते है.

Updated on: 07 Dec 2021, 12:01 PM

नई दिल्ली:

25 दिसंबर को क्रिसमस है. इस फेस्टिवल को सब बहुत धूम-धाम से मनाते है. इस फेस्टिवल का सबसे ज्यादा इंतजार बच्चों को ही रहता है. लेकिन, वो भी सिर्फ गिफ्ट्स का ही रहता है. वे इसी उम्मीद में रहते है कि कब सैंटा क्लॉज (santa clause) आएगा और कब उन्हें आकर गिफ्ट्स देकर जाएगा. इस दिन पर वैसे लोग क्रिसमस पार्टीज भी ऑर्गेनाइज करते हैं और फैमिली और फ्रेंड्स के साथ सेलिब्रेट करते है लेकिन, इस दिन सबसे जरूरी बच्चों के लिए गिफ्ट्स ही होते है. तो, चलिए फिर अगर आप भी अपने बच्चों को गिफ्ट्स देने में कन्फ्यूज हो रहे है तो, एक बार जरा इस लिस्ट पर नजर डाल लें. इसे शायद आपकी प्रॉब्लम सोल्व हो जाए. 

                                       

वीडियो गेम्स 
बच्चों को गिफ्ट देने के लिए वीडियो गेम्स सबसे अच्छा ऑप्शन रहेगा. एक तो आजकल कोरोना चल रहा है. ऊपर से बच्चों के स्कूल बंद, घर से बाहर खेलना बंद. इसी वजह से बच्चों का किसी काम में या ऑनलाइन पढ़ाई में भी मन नहीं लगता. बच्चों का मन लगाने के लिए वीडियो गेम उनकी मदद करेगा. इससे बच्चे एक्टिव बनेंगे और साथ ही उनका घर के काम करने में मन भी लग जाएगा. 

                                       

मग 
क्रिसमस पर आप अपने बच्चों को मग जैसी चीज गिफ्ट कर सकते है जिसमें वो दूध, कॉफी और चाय डालकर पी सकें. बच्चों को ऐसे गिफ्ट बेहद पसंद आते है. लेकिन, ध्यान रहे कि मग सिंपल ना हो. उस पर किसी तरह का डिजाइन बना होना चाहिए. जैसे कि आप मग पर किसी कार्टून का फोटो बनवा दें. या चाहें तो, आप उन्हीं की फोटो बनवा सकते है. इससे उनके फेस पर खुशी छा जाएगी. 

                                       

गुडी बैग 
क्रिसमस को इस साल खास बनाने के लिए आप अपने बच्चों को छोटे-छोटे सैंटा बैंग्स भी दे सकते हैं. इन बैग्स में टॉफी या फिर कोई और गिफ्ट रखकर दे सकते हैं. ये गिफ्ट भी आप बेहद आसानी से घर पर ही तैयार कर सकते हैं.

                                       

चॉकलेट 
वैसे तो बच्चों को चॉकलेट्स बहुत ही पसंद आती है लेकिन, क्रिसमस पर आप अपने बच्चों को चॉकलेट का गिफ्ट दे सकते हैं. ये ऐसा गिफ्ट है जो मार्केट में बेहद आसानी से आपके बजट में मिल जाएगा. अगर आप चाहें तो बच्चों को अपने हाथ से बनी चॉकलेट भी गिफ्ट कर सकते हैं.

                                       

टेडी बियर 
टेडी बियर लड़का हो या लड़की, बच्चे छोटे होते हैं तो दोनों को ही बहुत पसंद आते है. टेडी बियर वो गिफ्ट है जो मार्केट में आसानी से मिल जाता है. इसके साथ ही बच्चों को भी बहुत पसंद आता है. इसलिए, आप इसे क्रिसमस पर बच्चों को गिफ्ट में देकर उन्हें खुश कर सकते है.