logo-image

Bhai Dooj के मौके पर लें ये Gifts, भाई-बहन के लिए हैं एकदम परफेक्ट फिट

हिंदू धर्म (Hindu religion) में भाई दूज कितना इंपोर्टेंट है. ये तो हम सभी जानते है. इस दिन भाई हो या बहन दोनों को एक-दूसरे के लिए गिफ्ट खरीदने चाहिए. लेकिन, अगर आप अभी तक अपने बहन या भाई के लिए कोई गिफ्ट नहीं खरीद पाए हैं.

Updated on: 06 Nov 2021, 08:03 AM

नई दिल्ली:

हिंदू धर्म में भाई दूज कितना इंपोर्टेंट है. ये तो हम सभी जानते है. इस दिन भाई हो या बहन दोनों को एक-दूसरे के लिए गिफ्ट खरीदने चाहिए. लेकिन, अगर आप अभी तक अपने बहन या भाई के लिए कोई गिफ्ट नहीं खरीद पाए हैं. तो, चिंता मत करिए आपके पास आज का दिन अभी भी बचा है. आप अपने बहन-भाई के लिए आज भी गिफ्ट्स चूज कर सकते है. और लेना भी चाहिए क्योंकि इस दिन बहनें अपने भाइयों की लंबी उम्र की कामना करती है. अब, गिफ्ट्स तो खरीद लें लेकिन, कई बार आपको ये समझ नहीं आता कि आखिर अपनी बहन के लिए क्या गिफ्ट लें. इसलिए, आपकी प्रॉब्लम सॉल्व करने के लिए हम आपके लिए कुछ ऐसे गिफ्ट्स के ऑप्शन लाए है. जिससे गिफ्ट चूज करने में आपको आसानी हो जाएगी. 

                                             

गिफ्ट्स की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर वॉलेट आता है. इस दिन आपको अपने भाई-बहन के लिए सिंपल और एलीगेंट गिफ्ट देना चाहिए. इसके लिए वॉलेट एक अच्छा ऑप्शन है. ये एक लंबे टाइम तक इस्तेमाल किया जाने वाला गिफ्ट है. इसके लिए आप अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से अलग-अलग डिजाइन और रेंज के वॉलेट चूज कर सकते हैं. 

                                         

लड़के हो या लड़कियां चॉकलेट्स ज्यादातर सबकी फेवरेट होती है. चॉकलेट भाई-बहन के लिए एक अच्छा ऑप्शन है. इस मौके पर चॉकलेट बॉक्स से लेकर अलग-अलग तरह की चॉकलेट्स मार्किट में आसानी से मिल जाएंगी. आप अपने भाई-बहन के लिए कस्टमाइज्ड चॉकलेट भी खरीद कर दे सकते है.  

                                           

भाई दूज पर आप अपनी बहन के लिए उनके फेवरेट मोबाइल कवर भी ले सकते है. इसके लिए आप मोबाइल के कवर पर अपने भाई-बहन की फोटो भी बनवा सकते है. आपके भाई-बहन ये गिफ्ट देखकर बहुत खुश होंगे. तो, भई इंतजार किस बात का है. लीजिए, पैसे और निकल पड़िए शॉपिंग पर जाइए. 

                                           

गिफ्ट्स की लिस्ट में परफ्यूम भी आता है. अगर आपके भाई या बहन को परफ्यूम लगाना पसंद है. तो, भाई दूज के मौके पर आप अपने भाई-बहन के लिए उनकी पसंद का ब्रांडिड परफ्यूम भी गिफ्ट कर सकते हैं. एक तो ये गिफ्ट बजट में रहता है. इसके साथ ही ये एक अच्छा ऑप्शन है.

                                           

भाई दूज के दिन बहन या भाई को गिफ्ट देने के लिये स्मार्ट वॉच भी एक बहुत अच्छा ऑप्शन है. ये फिटनेस वॉच अलग-अलग प्राइस रेंज में अवेलेबल हैं. ये फिटनेस वॉच ब्लड में ऑक्सीजन लेवल को ट्रैक करने से लेकर हार्टबीट ट्रैकिंग, स्लीप पैटर्न और स्ट्रेस लेवल को मॉनीटर करता है. तो, जब एक वॉच इतने सारे काम कर सकती है. तो, भाई-बहन को ये गिफ्ट देकर आप उनके चेहरे पर खुशी ला सकते है. 

                                           

वहीं लास्ट नंबर पर आप अपने भाई-बहन के लिए गिफ्ट पैक कॉम्बो भी दे सकते है. जिसमें आप उनकी पसंद के हिसाब से चीजें चुन सकते है. इसमें कॉफी मग, टेडी बीयर और ग्रीटिंग कार्ड से लेकर पेन, डायरी, ग्रूमिंग आइटम तक सब कुछ दे सकते है. इन कॉम्बो को अलग-अलग प्राइस पर खरीदा जा सकता है. ये कॉम्बो भाई-बहन को गिफ्ट देने के लिए एक अच्छा ऑप्शन है.