News Nation Logo
एकनाथ शिंदे ने आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए दोपहर 2 बजे गुवाहाटी के होटल में बैठक बुलाई भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 17,073 नए मामले सामने आए दिल्ली हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा को आज LG दिलाएंगे शपथ महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुलाई कैबिनेट बैठक, 2.30 बजे होगी मीटिंग असम : एकनाथ शिंदे गुवाहाटी स्थित कामाख्या मंदिर पहुंचे भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 14,506 नए मामले सामने आए महाराष्ट्र: कल होगा फ्लोर टेस्ट, राज्यपाल ने बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र असम बाढ़ के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपए दान करेंगे एकनाथ शिंदे बीजेपी के 164 विधायकों का दावा- देवेंद्र फडणवीस कल देर रात सीएम पद का शपथ ले सकते हैं बीजेपी के कोर ग्रुप के सदस्यों और विधायकों की बैठक देवेंद्र फडणवीस के घर शुरू

Bhai Dooj के मौके पर लें ये Gifts, भाई-बहन के लिए हैं एकदम परफेक्ट फिट

हिंदू धर्म (Hindu religion) में भाई दूज कितना इंपोर्टेंट है. ये तो हम सभी जानते है. इस दिन भाई हो या बहन दोनों को एक-दूसरे के लिए गिफ्ट खरीदने चाहिए. लेकिन, अगर आप अभी तक अपने बहन या भाई के लिए कोई गिफ्ट नहीं खरीद पाए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 06 Nov 2021, 08:03:09 AM
Bhai Dooj Gifts

Bhai Dooj Gifts (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:  

हिंदू धर्म में भाई दूज कितना इंपोर्टेंट है. ये तो हम सभी जानते है. इस दिन भाई हो या बहन दोनों को एक-दूसरे के लिए गिफ्ट खरीदने चाहिए. लेकिन, अगर आप अभी तक अपने बहन या भाई के लिए कोई गिफ्ट नहीं खरीद पाए हैं. तो, चिंता मत करिए आपके पास आज का दिन अभी भी बचा है. आप अपने बहन-भाई के लिए आज भी गिफ्ट्स चूज कर सकते है. और लेना भी चाहिए क्योंकि इस दिन बहनें अपने भाइयों की लंबी उम्र की कामना करती है. अब, गिफ्ट्स तो खरीद लें लेकिन, कई बार आपको ये समझ नहीं आता कि आखिर अपनी बहन के लिए क्या गिफ्ट लें. इसलिए, आपकी प्रॉब्लम सॉल्व करने के लिए हम आपके लिए कुछ ऐसे गिफ्ट्स के ऑप्शन लाए है. जिससे गिफ्ट चूज करने में आपको आसानी हो जाएगी. 

                                             

गिफ्ट्स की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर वॉलेट आता है. इस दिन आपको अपने भाई-बहन के लिए सिंपल और एलीगेंट गिफ्ट देना चाहिए. इसके लिए वॉलेट एक अच्छा ऑप्शन है. ये एक लंबे टाइम तक इस्तेमाल किया जाने वाला गिफ्ट है. इसके लिए आप अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से अलग-अलग डिजाइन और रेंज के वॉलेट चूज कर सकते हैं. 

                                         

लड़के हो या लड़कियां चॉकलेट्स ज्यादातर सबकी फेवरेट होती है. चॉकलेट भाई-बहन के लिए एक अच्छा ऑप्शन है. इस मौके पर चॉकलेट बॉक्स से लेकर अलग-अलग तरह की चॉकलेट्स मार्किट में आसानी से मिल जाएंगी. आप अपने भाई-बहन के लिए कस्टमाइज्ड चॉकलेट भी खरीद कर दे सकते है.  

                                           

भाई दूज पर आप अपनी बहन के लिए उनके फेवरेट मोबाइल कवर भी ले सकते है. इसके लिए आप मोबाइल के कवर पर अपने भाई-बहन की फोटो भी बनवा सकते है. आपके भाई-बहन ये गिफ्ट देखकर बहुत खुश होंगे. तो, भई इंतजार किस बात का है. लीजिए, पैसे और निकल पड़िए शॉपिंग पर जाइए. 

                                           

गिफ्ट्स की लिस्ट में परफ्यूम भी आता है. अगर आपके भाई या बहन को परफ्यूम लगाना पसंद है. तो, भाई दूज के मौके पर आप अपने भाई-बहन के लिए उनकी पसंद का ब्रांडिड परफ्यूम भी गिफ्ट कर सकते हैं. एक तो ये गिफ्ट बजट में रहता है. इसके साथ ही ये एक अच्छा ऑप्शन है.

                                           

भाई दूज के दिन बहन या भाई को गिफ्ट देने के लिये स्मार्ट वॉच भी एक बहुत अच्छा ऑप्शन है. ये फिटनेस वॉच अलग-अलग प्राइस रेंज में अवेलेबल हैं. ये फिटनेस वॉच ब्लड में ऑक्सीजन लेवल को ट्रैक करने से लेकर हार्टबीट ट्रैकिंग, स्लीप पैटर्न और स्ट्रेस लेवल को मॉनीटर करता है. तो, जब एक वॉच इतने सारे काम कर सकती है. तो, भाई-बहन को ये गिफ्ट देकर आप उनके चेहरे पर खुशी ला सकते है. 

                                           

वहीं लास्ट नंबर पर आप अपने भाई-बहन के लिए गिफ्ट पैक कॉम्बो भी दे सकते है. जिसमें आप उनकी पसंद के हिसाब से चीजें चुन सकते है. इसमें कॉफी मग, टेडी बीयर और ग्रीटिंग कार्ड से लेकर पेन, डायरी, ग्रूमिंग आइटम तक सब कुछ दे सकते है. इन कॉम्बो को अलग-अलग प्राइस पर खरीदा जा सकता है. ये कॉम्बो भाई-बहन को गिफ्ट देने के लिए एक अच्छा ऑप्शन है. 

First Published : 06 Nov 2021, 07:53:58 AM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.