logo-image

दिवाली पर करेंगे ये गिफ्ट्स Choose, खुशी आएगी फेस पर जब आप करेंगे इन्हें Use

दिवाली (Diwali) पर फूड, आउटफिट्स वगैराह तो हमने सब बता दिया. इस दिन लोग अपने फ्रेंड्स और रिलेटिव्स को तरह-तरह के गिफ्ट्स देते है. लेकिन, लोग बहुत कन्फ्यूज रहते है कि आखिर गिफ्ट में क्या दें. तो, चलिए आपकी प्रॉब्लम सोल्व कर देते है.

Updated on: 04 Nov 2021, 12:49 PM

नई दिल्ली:

दिवाली (Diwali) पर फूड, आउटफिट्स वगैराह तो हमने सब बता दिया. लेकिन, आज जरा कुछ गिफ्ट्स (diwali gifts) ऑप्शन भी दे देते है. जो अक्सर दिवाली के टाइम पर चूज करने में बड़ी दिक्कत आती है. ये तो सभी जानते हैं कि दिवाली के मौके पर लोग एक दूसरे को गिफ्ट्स देकर अपनी कुशी जाहिर करते है. इस दिन लोग अपने फ्रेंड्स और रिलेटिव्स को तरह-तरह के गिफ्ट्स देते है. लेकिन, लोग बहुत कन्फ्यूज रहते है कि आखिर गिफ्ट में क्या दें. तो, चलिए आपकी प्रॉब्लम सोल्व कर देते है.

                                         

गिफ्ट में सबसे पहले हेयर किट आती है. अगर आप गिफ्ट की प्लानिंग कर रहे हैं और आपको अपने किसी खास को गिफ्ट करना है. तो, आपको एक यूजफुल आइटम के बारे में बता देते है. अगर आप किसी ऐसे को गिफ्ट देना चाहते हैं जिसके घर में बच्चे हो. तो, ऐसे में आप उन्हें हेयर किट गिफ्ट कर सकते है. क्योंकि बच्चों की स्किन बेहद सॉफ्ट होती है. जिस वजह से उन्हें भी कई तरह के इंफेक्शन होते रहते हैं. ऐसे में हेड स्किन में कई तरह की दिक्कतें पैदा हो सकती है. जैसे कि डैंड्रफ और रूसी वगैराह. इनसे निपटने के लिए बेहतर होगा की नेचुरल और आयुर्वेदिक चीज़ों का इस्तेमाल किया जाए. इसके लिए आजकल बाजार में ऐसे कई ब्रांड्स मौजूद हैं जो नेचुरल होने की वजह से बच्चों के लिए पूरी तरह से सेफ हैं तो अगर आप अपने उन रिलेटिव्स को बेबी केयर प्रोडक्ट्स गिफ्ट्स में दे सकते हैं. जो बेशक उनके लिए बहुत यूजफुल होगा. 

                                             

जैसे ज्यादातर ऑकेजन पर गिफ्ट में बुके दिया जाता है. वैसे ही आप इस दिवाली पर अपने फ्रेंड्स और रिलेटिव्स को इको फ्रेंडली गिफ्ट्स भी दे सकते हैं. उसेक लिए बस, कुछ अच्छे-अच्छे खूबसूरत पौधों के नाम बता देते है. ये पौधे देना एक तो बहुत खूबसूरत लगता है. इसके साथ ही ये काफी ट्रेंड में भी है. इसके लिए आप उन्हें मनी प्लांट, बैंबू ट्री, पीस लिलि और सेवंती जैसे प्लांट्स दे सकते है. एक तो ये ट्रेंडी है. ऊपर से इसका एक फायदा ये भी है कि इन प्लांट्स को दिवाली के मौके पर देना काफी शुभ माना जाता है. इनकी पत्तियां आंखों को सुकून देती है. इसके साथ ही इन्हें घर में सजाया भी जा सकता है. 

                                           

वहीं आप इस मौके पर ईयरबड्स भी दे सकते है. गाने सुनने से लेकर कॉल पर बात करने तक. एक्सरसाइज करने से लेकर ट्रैवलिंग करने तक ईयरबड्स हमेशा आपका साथ देते है. तो हमने सोचा कि क्यों ना आपको ये ही गिफ्ट कर दिया जाए. ये गिफ्ट देते ही सामने वाले के फेस पर खुशी आ जाती है. वहीं इन्हें बार-बार ईयरफोन्स की तरह सेट करने का झंझट नहीं होता. और ये कानों में आसानी से फिट भी हो जाते है. तो अगर आप ईयरबड्स देने का सोच रहे हैं तो आप वायरलेस ईयरबड्स ट्राय करें.