logo-image

कहीं आपका प्यार आपको धोका तो नहीं दे रहा , ये 3 बातें करेंगी मदद

किसी भी रिश्ते में सबसे ज्यादा माइने रखती है खुशी, और भरोसा. ऐसे में जब आपके फोन पर आपके बॉयफ्रेंड का कॉल आता है तब आपको एक अलग खुशी महसूस होती है, जिसे आप किसी को शब्दों में जाहिर नहीं कर सकते हैं.

Updated on: 19 Oct 2021, 04:21 PM

New Delhi:

किसी भी रिश्ते में सबसे ज्यादा माइने रखती है खुशी, और भरोसा. ऐसे में जब आपके फोन पर आपके बॉयफ्रेंड का कॉल आता है तब आपको एक अलग खुशी महसूस होती है, जिसे आप किसी को शब्दों में जाहिर नहीं कर सकते हैं. जब भी आपका पार्टनर आपको मिलने बुलाता है उस टाइम की ख़ुशी भी कुछ और ही होती है. वो एक इकलौता फोन कॉल आपके पूरे दिन को बना देता है. अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आप इस बात को समझ गए होंगे की आपका पार्टनर आपके लिए बिल्कुल सही है. कोई भी रिश्ता महंगे गिफ्ट देकर नहीं चलता, रिश्ते में सबसे ज्यादा जरूरी है इमोशनल स्पोर्ट जो आपको एक दूसरे से मिलना चाहिए, किसी भी रिश्ते में इमोशनल सपोर्ट बहुत ज़रूरी होता है. आपके पार्टनर का आपको समझना , हर एक चीज़ मायने रखती है. बिन इस स्पोर्ट के लंबे समय तक रिश्ते का चलना ना मुमकिन है. ऐसे में अगर आपके पार्टनर में ये तीन आदते हैं तो आप समझ सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके लिए राइट चॉइस है.

1)  जब हम अपनी सक्सेस के लिए खुश हो रहे होते हैं, या अपनी खुशी को सेलिब्रेट कर रहे होते हैं तो बहुत लोग हमारे साथ खड़े हो जाते हैं, लेकिन कुछ ऐसे होंगे जो सही में हमारे साथ तब होंगे जब हम जीवन में कुछ खास नहीं कर रहे होंगे, वो तब साथ होंगी जब हमें सुच में किसी इमोशनल सपोर्ट की ज़रुरत होगी जब हम अकेले रो रहे होंगी, जब हमें अपनी दिल की बात किसी ऐसे से केहनी होगी जो समज पाए। ऐसे समय पर आपके पार्टनर का होना जरूरी है. हालांकि वह कुछ कर नहीं सकते हैं लेकिन फिर भी हमेशा आपके साथ खड़े रहते हैं और आपका हौसला बढ़ाते रहते हैं. अगर आपका पार्टनर भी आपके साथ हमेशा खड़ा रहता है और आपको इमोशनल सपोर्ट करता है आपके रोने कभी आपको कीडिश या छोड़ क्र नई जाता तो वो लड़का या लड़की आपके लिए सही चॉइस है. बहुत से ऐसे पार्टनर होते है जो अपने पार्टनर को रोता हुआ छोड़ देते है या फिर लड़ाई करके दूर चले जाते हैं, अगर आपका पार्टनर आपको इमोशनल सपोर्ट नहीं दे पा रहा है तो ये साइन है की आपको उससे दूर हो जाना चाहिए. 


2) कोई भी परफेक्ट नहीं होता, कई बार ऐसा समय हो सकता है कि जब आप अकेले होते हैं क्योंकि आपके जीवनसाथी को खुद के लिए कुछ समय चाहिए होता है, लेकिन जो आपके लिए उनके प्यार को साबित करता है. जीवन में उतार-चढ़ाव एक रिश्ते का एक हिस्सा है, ऐसे में अगर हर गलती के बाद आपका पार्टनर अगर लौट कर आपके पास आता है और अगर आपकी गलती पर आपको डाटने की बजाइये प्यार से समझता है आपको अकेला रोटा हुआ छोड़ कर जाता नहीं है तो आप अपने पार्टनर पर विशवास कर सकते हैं.


3) समय, ये एक बेहद गंभीर टॉपिक है. चाहें वह एक लाइन का मैसेज हो या केवल आप से बात करने के लिए 10 सेकंड का फोन कॉल हो, आपका जीवन साथी आपके लिए समय निकालना कभी नहीं भूलेगा, चाहे वो कितना भी व्यस्त क्यों न हो.  इसका मतलब जरूरी नहीं की बार-बार कॉल करें, सिर्फ छोटा सा इशारा काफी होता है. अगर आपका पार्टनर आपको अपने बिज़ी दिन चर्या में भी 2 या 5 मिनट का मैसेज भेजता है आपकी परवाह करता है तो आपका पार्टनर आपके लिए सही है.