logo-image

Christmas 2021: Christmas के इन Gifts का है फैशन, ध्यान में रखे आपके Long Distance Friend के इमोशन

क्रिसमस पर आप नजदीकी दोस्तों को उनके मनपसंद गिफ्ट्स दे सकते है. यहां तक कि घर जाकर भी देकर आ सकते है. लेकिन, जो दोस्त दूर रहते है उनके लिए गिफ्ट सिलेक्ट करने में थोड़ी-सी मुश्किल हो जाती है. इसलिए, गिफ्ट्स चूज करने में परेशान ना हो. इस लिस्ट को देखें

Updated on: 22 Dec 2021, 12:06 PM

नई दिल्ली:

क्रिसमस (christmas 2021) आने वाला है. ऐसे में आप अपने नजदीकियों को तो गिफ्ट्स दे देते है. लेकिन, जो लोग दूर होते है उन्हें गिफ्ट्स देने में बड़ी प्रॉब्लम्स आती है कि आखिर उन्हें क्या दें. अब, ये बहुत जरूरी है कि उन्हें भी गिफ्ट्स दिए जाएं वरना उनका दिल टूट जाएगा. लेकिन, अगर आप ये सोचकर परेशान है कि आकिर उन्हें क्या दें तो, चलिए आपको एकदम शानदार गिफ्ट्स (best christmas gifts) बता देते है जिन्हें आप अपने फ्रेंड्स (long distance gift ideas for friends) को भेज सकेंगे. 

यह भी पढ़े : Delhi की इन मार्केट्स में मिलेंगे कपड़े स्टाइलिश और गर्म, महंगे दामों की टेंशन भी खत्म

स्टेट नेकलेस 
गिफ्ट की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर स्टेट नेकलेस (necklace on christmas) आता है. जो फैशन और इमोशन दोनों का ध्यान रखेगा. इस नेकलेस को आप जब गले में पहनकर रखेंगे तो ये आप दोनों के दिलों को जोड़ने का काम करेगा. इसके साथ ही आपके पैशन का भी पूरा ख्याल रखेगा. 

ट्रेवल बैग 
आप अपने लॉन्ग डिस्टेंस फ्रेंड्स (gifts for long distance friends) को एक छोटा-सा और प्यारा-सा ट्रेवल बैग भी दे सकते है. ताकि जब भी वो वीकेंड ट्रिप्स पर जाएं तो उस बैग को अपने साथ ले जाएं. ये बैग्स आपको अलग-अलग कलर्स में मिल जाएंगे. 

यह भी पढ़े : Tourist Place: America के इन खूबसूरत नजारों का लेकर मजा, कोई भी करने लगेगा 'Mauja Hi Mauja'

हैंडरिटन पोस्टकार्ड 
बर्थडे और फेस्टिवल्स पर तो हम कार्ड्स बनाते ही है. लेकिन, आप न्यू ईयर और क्रिसमस के मौके पर अपने फ्रेंड्स को पोस्टकार्ड बनाकर भेज सकते है. जिसमें आप उनके लिए मन चाहे quotes और message लिख सकते है. पोस्टकार्ड एक ऐसा गिफ्ट है जिसे आपके फ्रेंड हमेशा संभालकर रखते है. इसके साथ ही इससे ये भी पता चलता है कि आप उन्हें कितना मिस कर रहे है. 

फूल (flowers)
आप अपने लॉन्ग डिस्टेंस फ्रेंड्स को फ्लॉवर का बुके दे सकते है. ये वो गिफ्ट है जिसे देखकर किसी के चेहरे पर भी खुशी छा जाएगी. जब वो बुके आपके फ्रेंड के दरवाजे पर उसे रखा मिलेगा तो वो नजारा ही कुछ और होगा. 

यह भी पढ़े : Parenting Tips: बच्चों को ना दें सिर्फ संस्कारों का ज्ञान, कराएं उनकी जिंदगी की इन जरूरी बातों से पहचान

की-चेन (key-chain)
आप अपने दोस्त को की-चेन भी दे सकते है. की-चेन भी ऐसा वैसा नहीं कनेक्टेड की-चेन्स दीजिएगा जिससे कि अगर उनकी चाबी भूलने की आदत है तो वो भी खत्म हो जाएगी. की-चेन ऐसा गिफ्ट है जो आपके दोस्त के बहुत काम आएगा. जिसे वो अपने व्हीकल वगैराह में भी इस्तेमाल कर सकते है.