News Nation Logo
Banner

ऐसे घर बैठे दूर करें डार्क नैक की समस्या, नहीं उड़ा पाएगा अब कोई आपका मजाक

गर्मियों के दिन में लोगों को काफी सारी समस्याओं से जूझना पड़ता है. इन्हीं में से समस्या है गर्दन पर गहरे काले निशान (Dark Neck) का  होना, जो देखने में काफी ज्यादा खराब लगता है. इसी समस्या को दूर करने का उपाय आज हम आपको बताएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 08 May 2022, 05:21:04 PM
neck

Dark Neck (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

गर्मियों के दिन में लोगों को काफी सारी समस्याओं से जूझना पड़ता है. इन्हीं में से समस्या है गर्दन पर गहरे काले निशान (Dark Neck) का  होना, जो देखने में काफी ज्यादा खराब लगता है. इसके साथ ही इसे (Dark Neck)  हटाना भी काफी ज्यादा मुश्किल होता है. जिसके लिए लोग लाखों कई सारे उपाय करते हैं फिर भी ठीक नहीं होता है. लेकिन आज हम आपको ऐसे कुछ घरेलू उपाय बताएंगे जिससे आपको इस (Dark Neck) समस्या से तुरंत छुटकारा मिल जाएगा. साथ ही ऐसे चीजों का उपयोग बताएंगे जो आसानी से आपके घर में मिल जाएगी. तो चलिए जानते हैं कि आप कैसे डार्क नैक (Dark Neck) की समस्या को दूर कर सकते हैं?

यह भी जानिए -  बड़े चाव से खाते हैं वेज, मटन और चिकन बिरयानी, पहले जान लें इसका इतिहास

नींबू और शहद का पैक 

एक चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच शहद मिलाएं. अब इस पेस्ट को गर्दन के उस एरिया में लगाएं जहां काले निशान है. कुछ देर के लिए इसे सुखने दें, जिसके बाद गिले कपड़े से इसे साफ कर लें.

दूध, हल्दी और बेसन का पैक

इसे बनाने के लिए दूध, बेसन और एक चुटकी हल्दी को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. इसे कुछ देर सुखने दें, फिर हाथों से रगड़ कर गर्दन को साफ कर के धोले. 

First Published : 08 May 2022, 05:21:04 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.