logo-image

Relationship Goals: महिलाओं को खूब पसंद आते है ऐसे लड़के

महिलाएं अपने पार्टनर में एक अच्छे दोस्त को खोजती हैं जो उनकी हर बात को सुन सके और उनकी सभी बातों को समझ सके. किसी भी महिला को वो ही पुरुष आकर्षित करते हैं, जो उनके भरोसे के काबिल होते हैं.

Updated on: 10 Nov 2021, 02:30 PM

नई दिल्ली :

महिलाओं की पसंद का अंदाज़ा लगाना बेहद मुश्किल है. क्यूंकि कभी महिलाओं का दिल कुछ चाहता है तो कभी कुछ और. कहा जाता है कि सभी महिलाओं को सच्चे प्यार की तलाश होती है. हर महिला अपने पार्टनर में लॉयल्टी खोजती है जो कि आज जे समय में मिलना बेहद मुश्किल है. महिलाएं अपने पार्टनर में एक अच्छे दोस्त को खोजती हैं जो उनकी हर बात को सुन सके और उनकी सभी बातों को समझ सके. किसी भी महिला को वो ही पुरुष आकर्षित करते हैं, जो उनके भरोसे के काबिल होते हैं. तो आइए जानते हैं कि महिलाएं किस प्रकार के स्वभाव वाले पुरुषों को अपना जीवन साथी बनाना पसंद करती हैं. 

1. अभिलाषी पुरुष 

आम तौर पर महिलाओं को हार्ड-वर्किंग और अपने काम को लेकर सीरियस रहने वाले लड़के बेहद पसंद होते है. आज के ज़माने में हर लड़की चाहती है कि उसका पति अपने पैरों पर खड़ा हो, उसको किसी के आगे हाथ न फैलाना पड़े. यही वजह है कि महिलाएं उन लड़कों को ज्यादा पसंद करती हैं जो अपने काम को लेकर हमेशा फोकस्ड रहते है. जो पुरुष अपने काम के प्रति समर्पित रहते है, समाज भी उन्ही  लड़कों को बढ़ावा देता है. ऐसे में लड़की के घर वाले भी उसी लड़के को अपनी लड़की के लिए पसंद करते हैं जिसकी समाज में इज़्ज़त होती है. 

यह भी पढ़ें: Zodiac Signs: क्या आप भी आते हैं उन अद्भुत राशियों में जिनका विल पावर है सबसे मजबूत

2. आत्मविश्‍वासी पुरुष

कॉन्फिडेंस से लबालब, ख़ुद पर पूरा भरोसा रखनेवाले, मज़बूत इरादों के ऐसे पुरुषों की बातों और व्यवहार से ही उनका आत्मविश्वास झलक जाता है. ऐसे पुरुष दसरे पुरुषों से ईर्ष्या भी नहीं रखते, जिसके कारण इन्हें अपनी पत्नी के पुरुष सहकर्मी और दोस्तों से भी कोई ख़तरा महसूस नहीं होता है. इनका कॉन्फिडेंस से परिपूर्ण डॉमिनेटिंग नेचर महिलाओं को बहुत पसंद होता है, इसलिए वे आत्मविश्‍वासी पुरुषों पर आसानी से भरोसा कर लेती हैं और उनके साथ अपना जीवन बिताने के लिए तुरंत तैयार हो जाती हैं. कन्फिडेंट पुरुष किसी भी बात में महिलाओं पर निर्भर रहना पसंद नहीं इसलिए वें अपना निर्णय स्वयं लेना उचित समझते है. यही बातें महिलाओं को  पुरुषों की ओर आकर्षित करती हैं. 

3. रोमांटिक पुरुष

महिलाओं की पसंद की बात जब आ ही जाती है तो आपको बता दें कि महिलाओं को रोमांटिक लड़के बेहद पसंद होते है. रोमांस में विश्‍वास करने वाले इस तरह के पुरुष महिलाओं को बेहद पसंद आते है. और हो भी क्यों न आज के टाइम में हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर सिर्फ उसको ही चाहे और ढ़ेर सारा प्यार करे.  जो लड़के अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी के लिए हमेशा फूल, बुके, चॉकलेट या गिफ्ट लेकर आते हैं, उसे लॉंग ड्राइव और कैंडल लाइट डिनर पर ले जाते हैं, बार-बार फोन करते हैं और ज्यादातर समय यह एहसास कराते हैं कि वो आपकी कितनी केयर करते है, ऐसे लड़के महिलाओं को बखूबी पसंद आते है.