News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Relationship Advice: अगर लाइफ में रखेंगे ये आदतें बरकरार, Relationship में आ सकती है दरार

अक्सर छोटी-छोटी गलतियों के चलते रिश्ते खराब होने लगते है. ये गलती लड़का या लड़की किसी की भी तरफ से हो सकती है. जिससे आपके रिलेशन (relationship) पर इफेक्ट पड़ने लगता है और रिश्तों में दरार (relationship problems) आने लगती है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 08 Jan 2022, 04:51:53 PM
Habits that ruin Relationships

Habits that ruin Relationships (Photo Credit: Unsplash)

नई दिल्ली:

अक्सर छोटी-छोटी गलतियों के चलते रिश्ते खराब होने लगते है. ये गलती लड़का या लड़की किसी की भी तरफ से हो सकती है. जिससे आपके रिलेशन (relationship) पर इफेक्ट पड़ने लगता है. आपको अपने पार्टनर के साथ के दौरान कई चीजों को बैलेंस करने की जरूरत होती है. जब वो नहीं हो पाता तो आपका रिश्तों में दरार (relationship problems) आने लगती है. अगर वक्त रहते आप अपनी गलतियों और आदतों को नहीं बदलते है तो, आपका  पार्टनर आपसे दूर होने लगता है. जिससे आपका रिश्ता टूटने तक की नौबत आ सकती है. ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि रिलेशनशिप में आदतों पर कंट्रोल करके ही अपने रिश्ते को टूटने से बचाया जा सकता है.  तो, चलिए जल्दी से उन आदतों को जान लीजिए जिसकी वजह से रिश्ते खराब होते है. 

                                                             

निगेटिव बिहेवियर 
एक रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने के लिए पॉजिटिव एम्बिएंस बहुत जरूरी होता है. अगर हर टाइम आप निगेटिव बिहेवियर रखते है तो आपका पार्टनर आपसे दूरियां बढ़ाने लगता है. अपने पार्टनर से हमेशा बुरी तरह से बात करना, मूड के मुताबिक उनके साथ बिहेवकरना आपके रिलेशन को खराब कर देता है. इसलिए, बेहतर होगा कि आप अपने बिहेवियर (negative behavior destroy relationship) को सधारने की कोशिश करें और पॉडिटिव नजरिए से चीजों को बदलें. 

                                                             

सबको खुश करने की कोशिश 
अगर आप किसा का अच्छा चाहते और सोचते है तो ये एक अच्छी बात होती है. लेकिन, अगर आप ऐसा सोचते हैं कि आप अपने पार्टनर के साथ-साथ आसपास वालों को भी खुश रख सकते है तो ये पॉसिबल नहीं हो पाता. आप जितनी भी कोशिश कर लें लेकिन, हर किसी को एक ही टाइम पर खुश नहीं रख सकते है. इसका असर आपके रिलेशन पर पड़ने लगता है और दूसरों को खुश करने के चक्कर में आपका रिलेशन खराब (behaviors that destroy relationships) हो जाता है.  

                                                             

खुद को ब्लेम करना 
लाइफ में बहुत-सी प्रॉब्लम्स आती रहती है. लेकिन, अगर हर बार आप खुद को ब्लेम करने लगेंगे तो लोग आपसे दूरी बनाने लगेंगे. सबकी लाइफ में प्रॉब्लम्स आती ही है लेकिन, जितना हो सके उन्हें सोल्व करके पॉडिटिव चीजों पर ध्यान देने की कोशिश करें. इस आदत से आपका पार्टनर भी आपसे खुश रहेगा. आपको ये बात समझने की जरूरत है कि मायूस, दुखी और हर वक्त चिड़चिड़ा रहने वाले लोग किसी को भी पसंस नहीं आते. 

First Published : 08 Jan 2022, 04:51:53 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.