News Nation Logo

Fitness: खूबसूरती और फिटनेस को इस तरह बरकरार रखती हैं रश्मिका, आप भी जानें सीक्रेट

News Nation Bureau | Edited By : Shubhrangi Goyal | Updated on: 11 Oct 2022, 11:37:17 AM
रश्मिका मंदाना

रश्मिका मंदाना (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandana) एक मॉडल और साउथ एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में बड़े पैमाने पर काम किया है. गीता गोविंदम और किरिक पार्टी जैसी फिल्मों में अपनी महान भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली, रश्मिका ने अपनी भूमिकाओं के साथ एक अभिनेत्री के रूप में अपनी योग्यता साबित की है और उनकी सुंदरता और रूप के लिए व्यापक रूप से प्रशंसा की गई है. उनकी फिटनेस भी कई लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत रही हैं और आज हम आपके लिए उस अभिनेत्री की फिटनेस रेजिमेंट लेकर आए हैं जो वर्तमान में अपने अभिनय और लुक से लोगों के दिलों पर राज कर रही है. 

रश्मिका का मानना ​​है कि स्लिम रहने से कहीं ज्यादा जरूरी है फिट और स्वस्थ रहना.  फिटनेस के पैमाने पर अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए, रश्मिका की फिटनेस रूटीन में हफ्ते में चार बार वर्कआउट करना और किकबॉक्सिंग, स्किपिंग, डांसिंग, स्विमिंग, स्पिनिंग, योग और ब्रिस्क वॉक जैसी एक्टिविटीज शामिल हैं. कार्डियो के लिए इन गतिविधियों के अलावा, वह मांसपेशियों के निर्माण के लिए वेट ट्रेनिंग जैसी एक्सरसाइज पर विशेष ध्यान देती है. कार्डियो वैस्कुलर एक्सरसाइज (Cardio vascular) और वेट ट्रेनिंग का मिक्सचर उनके वर्कआउट रूटीन को पूरी तरह से तैयार करता है. 

एक्ट्रेस के वर्कआउट रूटीन की शुरुआत फुल बॉडी फोम रोल और दुनिया के सबसे बड़े स्ट्रेच जैसे वार्म अप एक्सरसाइज से होती है. दो से तीन मिनट के दौरान वो सक्रियण अभ्यास जैसे हिप थ्रस्ट, आधा घुटने वाली बैंड पंक्तियां, मेडिसिन बॉल स्लैम और वाईटीडब्ल्यू फ्लैट बेंच फॉलो पर उठाना पर उनका विशेष ध्यान है. वह ये सभी अभ्यास डेली नहीं करती हैं, हफ्ते में चार बार अपने शेड्यूल के हिसाब से करती हैं.

रात में पीती हैं बस सूप

रश्मिका मंदाना ने हाल ही में शाकाहारी भोजन अपनाया और उन्हें ककड़ी, आलू, शिमला मिर्च और टमाटर जैसी सब्जियों से एलर्जी का पता चला. वह अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी से करती है और अब उसके आहार विशेषज्ञ द्वारा ऐसा करने की सलाह देने के बाद उसने सेब के सिरके का सेवन करना शुरू कर दिया है. वह सुनिश्चित करती है कि वह खुद को हाइड्रेटेड रखे और खूब पानी पिए. दक्षिण भारत की रहने वाली, वह दोपहर के भोजन के लिए दक्षिण भारतीय व्यंजन पसंद करती हैं लेकिन चावल से परहेज करती हैं. रात के खाने में वह सब्जी का सूप या रात के खाने में कच्चे फल खाना पसंद करती हैं.

स्किन पर आता है ग्लो 

अपनी त्वचा, बालों और सुंदरता को बनाए रखने के लिए, रश्मिका त्वचा की देखभाल करने के लिए अपनी दिनचर्या का पालन करती है जिसमें हर रात बिस्तर पर जाने से पहले चेहरे की सफाई, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग शामिल है. वह रोजाना प्रकृति के पास रहने में विश्वास करती है और बालों की देखभाल और त्वचा की देखभाल के लिए सनस्क्रीन और ज्यादातर प्राकृतिक उत्पादों की कसम खाती है.

First Published : 11 Oct 2022, 11:18:49 AM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.