logo-image

Mothers Day 2023: बिना पैसे खर्च किए भी मदर्स डे को स्पेशल बना सकते हैं आप, ये है आइडिया

14 मई 2013 को मदर्स डे है. अगर आपने अभी तक इस दिन के लिए कोई खास प्लानिंगन नहीं की है तो कोई बात नहीं...हम आपको कुछ ऐसी छोटी-छोटी बातें बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप इस दिन को खास बना सकते हैं.

Updated on: 13 May 2023, 01:45 PM

नई दिल्ली:

14 मई 2013 को मदर्स डे है. अगर आपने अभी तक इस दिन के लिए कोई खास प्लानिंगन नहीं की है तो कोई बात नहीं...हम आपको कुछ ऐसी छोटी-छोटी बातें बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप इस दिन को खास बना सकते हैं. कई बार तो ऐसा भी होता है कि आप बिना ज्यादा पैसे खर्च भी किए कुछ छोटी-छोटी चीजों से भी अपनी मां का दिल जीत सकते हैं. जैसे कि एक छोटा सा फूलों का गुलदस्ता. 

1- मदर्स डे पर अगर आप अपनी मां से दूर हैं तो ऑनलाइन बुके ऑर्डर कर उन्हें सुबह-सुबह सरप्राइज दे सकते हैं. यकीनन उसे देखकर उन्हें बहुत अच्छा महसूस होगा. अगर आप मां के साथ ही हैं तो फिर क्या चाहिए...एक बुके लाइए और अपनी मां की गुड मॉर्निंग को बेस्ट मॉर्निंग बना दीजिए.

2- अगर बुके पॉसिबल ना हो तो उनके लिए अच्छा सा नाश्ता बनाएं. सुबह उनसे पहले उठ जाएं और किचन में जाकर चाय और नाश्ता तैयार कर लें...ऐसे में चाहे आप उन्हें चाय के साथ ब्रेड जैम और ब्रेड ऑमलेट ही सर्व करें लेकिन आपका ये एफर्ट उनका दिल छू लेगा.

3- आप इस दिन को स्पेशन बनाने के लिए उनकी पसंद के गिफ्ट खरीद सकते हैं. दिन भर की बातचीत से ये आइडिया तो लग ही जाता है कि उन्हें किस चीज की जरूरत है या वह क्या खरीदने के बारे में सोच रही हैं...तो बस मौके पर चौका मारिए और इससे पहले कि वो मार्केट पहुंचें आप जाकर उनके लिए वो चीज ले आएं. गिफ्ट में कपड़े, एक्सेसरी, ब्यूटी प्रोडक्ट, परफ्यूम, हेल्थ प्रोडक्ट, किचन का उनका कोई बेहद जरूर सामान जिससे उन्हें सहूलियत हो. कुछ भी दे सकते हैं. 

4- अगर आपकी मां किसी दूसरे शहर में रहती हैं तो आप उनके लिए किसी अच्छी जगह पर लंच या डिनर के लिए टेबल बुक कर सकते हैं. आपकी तरफ से ये छोटा सा सरप्राइज उनके लिए बेहद स्पेशल हो सकता है.

5- मदर्स डे पर अपनी मां के साथ क्वालिटी टाइम बिताना भी उनके लिए किसी तोहफे से कम नहीं. आप इस दिन मां के साथ घर में बैठकर कुछ अच्छी फिलमें देख सकते हैं. इसके साथ स्नैक्स और पॉपकॉर्न हों तो क्या बात है.