logo-image

Happy Kiss Day 2022: Kiss Day पर पार्टनर को दिलाना है प्यार का एहसास, जानें 'किस' करने के मतलब कुछ खास

आज वैलेंटाइन वीक (valentine week 2022) का सांतवा दिन है. जिसे किस डे (kiss day 2022) के रूप में सेलिब्रेट किया जा रहा है. इसके साथ ही आपको ये भी बता देते हैं कि इस दिन अलग-अलग जगह (kiss day meaning) पर किस करने का क्या मतलब होता है.

Updated on: 13 Feb 2022, 01:19 PM

नई दिल्ली:

आज वैलेंटाइन वीक (valentine week 2022) का सांतवा दिन है. जिसे किस डे (kiss day 2022) के रूप में सेलिब्रेट किया जा रहा है. इस दिन कपल्स किस के जरिए अपने प्यार का इजहार करते हैं. वैलेंटाइन वीक के बाकी दिनों में किसी दिन टेडी डे मनाया गया तो किसी दिन रोज डे सेलिब्रेट किया गया. लेकिन, आज का दिन सबसे रोमांटिक डे होता है. प्यार का एहसास करवाने के लिए ये दिन बेहद खास होता है. कहते हैं पार्टनर का पहला टच, पहली किस हमेशा याद बन जाती है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि Kiss के अलग-अलग मतलब क्या होते हैं. इसके साथ ही आपको ये भी बता देते हैं कि इस दिन अलग-अलग जगह (kiss day meaning) पर किस करने का क्या मतलब होता है. 

यह भी पढ़े : Kiss Day 2022 Wishes: आज 'किस डे' पर इन प्यार भरे मैसेज से करेंगे विश, पार्टनर से जरूर मिलेगी Kiss

हाथों पर किस
ये आपके पार्टनर के लिए आपका रिस्पेक्ट को दर्शाता है. ये Kiss दरअसल काफी रोमांटिंक होती है और किसी भी ओकेजन को स्‍पेशल (hand kiss) बनाने में काफी काम आती है.

फ्लाइंग किस 
फ्लाइंग किस ज्यादातर अलविदा या गुड लक कहने के मोटिव से की जाती है. ये किस किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए काफी होती है. एक फ्लाइंग किस (flying kiss) काफी लंबे टाइम तक याद के तौर पर बनी रहती है. 

यह भी पढ़े : Valentine Day 2022: सिंगल्स खुद के साथ इस तरह से मनाएं अपना वैलेंटाइन, अकेलापन हो जाएगा दूर

माथे पर किस 
माथे पर अगर आप किस करते हैं तो ये अपनेपन का एहसास दिलाती है. ये एहसास दिलाती है कि मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं और हमेशा ही रहूंगा. ये किस का तरीका दरअसल एक अटूट वादे (forehead kiss) की तरह होता है.

सिंगल लिप किस
सिंगल लिप किस आपकी अपने पार्टनर के लिए केयर को शो करता है. इसमें पार्टनर के एक लिप को kiss किया जाता है जो बहुत ही जेंटल होती है और अपने रिश्‍ते (single lip kiss) के लिए परवाह शो करता है. 

यह भी पढ़े : Eye Blindness: चश्मे को साफ करते वक्त अगर की ये गलतियां तो जा सकती है आपकी आंखों की रौशनी

कानों पर किस 
सेक्सुअल इंटेंशन को जताने के लिए कान पर किस करते हैं. हालांकि इसका प्रभाव पूरी तरह किस करने वाले के इरादे पर निर्भर करता है.