logo-image

Kitchen Tips: नॉन वेज घर पर है पकाना लेकिन सरदर्दी बनता है बर्तनों से बदबू हटाना! ऐसे मिलेगी मदद

Kitchen Tips

Updated on: 01 Dec 2022, 02:37 PM

नई दिल्ली:

Kitchen Tips: कई लोगों को नॉनवेज खाना बहुत पसंद होता है. नॉनवेज घर से बाहर खाना तो सहूलियत भरा रहता है लेकिन जब बात घर पर नॉनवेज कुक करने की आए तो अलग- अलग परेशानियां खड़ी हो जाती हैं. कई बार घर के सभी सदस्य नॉनवेज खाना पसंद नहीं करते. खास कर घर की महिलाएं अपने किचन में नॉनवेज कुक करने को लेकर हमेशा मना ही करती हैं. लेकिन आप उन्हें मना भी लें तो एक नई परेशानी आपके रास्ते आ खड़ी होती है. ये परेशानी नॉनवेज वाले बर्तनों से बदबू मिटाने की हो सकती है. ऐसे में कुछ किचन टिप्स आपके काम आ सकती हैं. आइए जल्दी से जानते हैं कैसे दूर कर सकते हैं ये सरदर्दी

गर्म पानी का ही करें इस्तेमाल

गर्म पानी के फायदों को भला कौन नहीं जानता. गर्म पानी से सर्दियों में ना सिर्फ कपड़े साफ धुलते हैं बल्कि गर्म पानी बर्तनों को साफ करने में भी वरदान जैसा है. तुरंत झूठे बर्तनों को गर्म पानी से धोंए तो बदबू की समस्या खत्म हो सकती है. इससे बर्तनों की चिकनाई और महक खत्म हो जाएगी.

अच्छे बार का ही करें इस्तेमाल

जैसे बर्तनों को धुलने के लिए गर्म पानी जरूरी है वैसे ही अच्छा होगा अगर आप बर्तनों को किसी खूशबू वाले बार की मदद से साफ करें. बाजार में खुशबू वाले बार के कई विकल्प मिलते हैं. ऐसे में खास कर इन बर्तनों को साफ करने के लिए ऐसे बार खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः  Banana Peel: केला खाने के बाद भूलकर भी ना फेंकना छिलका! फायदे कर देंगे दंग

बर्तन साफ करने का जूना हो अलग

कोशिश करें कि नॉनवेज के बर्तनों के लिए एक अलग ही स्क्रबर का इस्तेमाल हो. कई बार एक ही स्क्रबर के इस्तेमाल से दूसरे बर्तनों पर भी बदबू फैलने लगती है. इसलिए स्क्रबर अलग रखने में ही भलाई है.

ये भी पढ़ेंः  Anti- Aging Vegetables: इन तीन सब्जियों का लें आहार, कम उम्र में बुढ़ापे के लक्षणों पर होगा वार