logo-image

फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का जानें Exercise Routine

सोशल मीडिया पर कई सेलेब्स अपने फिटनेस के रुटीन को शेयर करते हैं. फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेसेस की बात करें तो कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का नाम आता है

Updated on: 23 Apr 2021, 03:08 PM

highlights

  • कैटरीना कैफ की गिनती फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेसेस में होती है
  • कैटरीना अपने दिन की शुरुआत वॉक से करती हैं
  • कैटरीना के इंस्टाग्राम पर लाखों फॉलोअर्स हैं

नई दिल्ली:

साल की शुरुआत में कई लोग फिटनेस का टारगेट बनाते हैं लेकिन समय के साथ-साथ उसको फॉलो नहीं कर पाते हैं. इसके साथ ही महामारी के कारण कई लोग जिम भी नहीं जा पा रहे हैं. ऐसे में लोग सेलिब्रिटी को सोशल मीडिया पर फॉलो करके भी फिट रहने के तरीके ढूंढ रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई सेलेब्स अपने फिटनेस के रुटीन को शेयर करते हैं. फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेसेस की बात करें तो कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का नाम आता है. कैटरीना केवल अपनी ब्यूटी से ही नहीं बल्कि अपने पर्फेक्ट फिगर से भी सभी का ध्यान अपनी ओर खींचती हैं. कैटरीना खुद को फिट रखने के लिए जिम में जमकर पसीना बहाती हैं. आज हम आपको कैटरीना के एक्सरसाइज रूटीन (Exercise Routine) के बारे में बताएंगे जिसे आप आसानी से फॉलो कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: गर्मियों में मेंगो लस्सी पीकर शरीर और दिमाग दोनों को रखें Cool, पढ़ें आसान Recipe

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

कैटरीना कैफ खुद को फिट रखने के लिए अपने दिन की शुरुआत वॉक के साथ करती हैं. मिट्टी और बजरी पर वॉक करने से हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है. वॉक के बाद कैटरीना अपनी फिटनेस ट्रेनर के साथ जिम में कार्डियो करना पसंद करती हैं. कैटरीना ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक्सरसाइज के कई वीडियो भी शेयर किये हैं. कैटरीना अपने पैर की मांसपेशियों को टोन रखने के लिए साइकिल चलाना भी पसंद करती हैं. इसके साथ ही कैटरीना कैफ एरोबिक्स और प्लैंक भी करती हैं.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: मनोज बाजपेयी करने वाले थे सुसाइड! दोस्तों ने ऐसे दिया था साथ

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

प्लैंक से हमारी पूरी बॉडी को स्ट्रेंथ मिलती है. नियमित रूप से प्लैंक करने से स्टेबिलिटी बढ़ती है और पूरी बॉडी का पोस्चर भी ठीक होता है. प्लैंक करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी कोहनी और पंजों पर वजन रखते हुए पूरी बॉडी को हवा में सीधा करना होता है. इसके बाद सामने की ओर देखते हुए पुशअप्स वाली पॉजीशन में बॉडी को होल्ड रखना होता है. अगर आप भी अपने आप को कैटरीना कैफ की तरह फिट रखना चाहते हैं तो इन सभी बातों को फॉलो कर सकते हैं. हाल ही में कैटरीना ने कोरोना वायरस पर भी जीत पाई है. बीते दिनों कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) कोविड 19 से संक्रमित हो गई थीं. कैटरीना के काम के बारे में बात करें तो आने वाले समय में वो फिल्म फोन भूत में नजर आएंगी. फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है.