News Nation Logo

Confession Day 2022: कन्फेशन डे पर पार्टनर को बताने से पहले दिल के राज, ध्यान में रखें ये बात

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 19 Feb 2022, 12:52:36 PM
Confession Day 2022

Confession Day 2022 (Photo Credit: istock)

नई दिल्ली:  

आज 19 फरवरी का दिन कन्फेशन डे के रूप में सेलिब्रेट किया जा रहा है. ये एंटी-वैलेंटाइन वीक (anti valentine week 2022) का पांचवा दिन है. इस महीने को प्यार का महीना कहा जाता है. कन्फेशन का मतलब ही इकबाल-ए-बयां करने का दिन होता है. आज के दिन लोग अपने पार्टनर्स से दिल के छिपे राज बताते है या यूं कहे कि कन्फेस करते है. अगर आप भी किसी के साथ रिलेशनशिप (19 feb confession day 2022) में है, तो आज के दिन उससे अपने दिल की सारी बातें कह दें.  इस दिन आप अपने पार्टनर से किसी भी गलती की माफी मांगते हैं तो वो आपको झट से माफ कर देगा. लेकिन, कन्फेशन से पहले आपको कुछ बातों (confession day 2022) का ध्यान रखना होगा. 

यह भी पढ़े : Happy Confession Day 2022: इन Messages के जरिए कहें अपने दिल की बात, रिश्तों की मजबूत होगी बुनियाद

जल्दबाजी न करें
कन्फेशन डे के दिन आप अपने आपको मेंटली तैयार कर लें. इसके लिए पहले टाइम लें और कुबूल करने से पहले अपने साथ कुछ मिनट बिताएं. अगर आप इसे अंदर से महसूस नहीं करते हैं, तो स्वीकार करने के बारे में न सोचें. जल्दी करने की कोई जरूरत नहीं है. अगर आप इसे मजबूरी में या जल्दी में कर रहे हैं, तो ये सही (confession day 2022) नहीं होगा. 

गलती मानने से कैसा परहेज 
आज के दिन आप अपने पार्टनर से अपनी गलती की माफी बेधड़क होकर मांगे. गलतियां हर किसी से होती हैं. लेकिन कुछ लोग उन गलतियों को सुधारने में विश्वास रखते हैं, तो कुछ उन्हें छिपाने की कोशिश करते हैं. वहीं कुछ लोगों को तो अपनी गलती का एहसास ही नहीं होता. हालांकि, आपका ये बरताव आपके रिश्ते में खटास की वजह भी बन सकता है. इसलिए अगर आपसे गलती हुई है, तो उससे मानने से बचने के बजाए अपने पार्टनर से सॉरी बोलना ज्यादा बेहतर ऑप्शन (happy confession day 2022) हो सकता है. 

यह भी पढ़े : इन बर्तनों में खाना खाना और पकाना है धीमे जहर के बाराबर, आपका शरीर बन रहा है गंभीर बीमारियों का घर

बात को सिंपल तरीके से बोल दें 
अपने कन्फेशन पर जोर न दें या उन्हें ज्यादा कॉम्पलिकेट न करें. इसे छोटा और टू द पॉइंट रखें. बहाने और कोसने से बचें. अपने फैक्ट्स बताएं और जितना हो सके अपने इरादे (हैप्पी कन्फेशन डे 2022) क्लीयर करें. 

दिल के राज बताएं 
अपने पार्टनर से आज के दिन कुछ न छिपाएं. उसे अपने दिल के सारे राज बता दें. फिर चाहे वो आपसे पास्ट में हुई कोई गलती ही क्यों न हो. आपकी गलतियों को जानने का उन्हें पूरा हक है. अगर आपको सचमुच अपनी गलती का एहसास है तो कन्फेशन डे के दिन अपने पार्टनर से आप सब कुछ बयां कर सकते हैं. जिससे आपके रिलेशनशिप में विश्वास की बुनियाद (happy confession day) मजबूत होगी.

First Published : 19 Feb 2022, 12:52:36 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.