logo-image

Promise Day 2022: Promise Day पर अपने पार्टनर से करें ये वादे, रिश्ते में कभी नहीं आएगी दरार

वैलेंटाइन वीक (valentine week 2022) का पांचवा दिन प्रोमिस डे (happy promise day 2022) के रूप में मनाया जाएगा. ऐसे में आपके लिए ये जानना बहुत जरूरी है कि आपको इस दिन अपने पार्टनर (promise day 2022) से क्या वादे करने चाहिए.

Updated on: 10 Feb 2022, 07:59 PM

नई दिल्ली:

वैलेंटाइन वीक (valentine week 2022) का पांचवा दिन प्रोमिस डे (happy promise day 2022) के रूप में मनाया जाएगा. जो कि कल ही है. इस दिन कपल्स एक दूसरे के साथ ताउम्र रहने के वादे करते हैं. जिनसे आप मोहब्बत करते हैं उनके साथ उम्रभर रहने का वादा करते हैं. वही वादे आपको हर मुश्किल से लड़ने की हिम्मत देते हैं, हर मुश्किल को पार करने का हौंसला आप में भरते हैं. तभी तो कहते हैं कि वादे वही करने चाहिए जो सच्चे हों और जिन्हें आप निभा सकें. वैलेंटाइंस डे (Valentine's Day) से पहले प्रोमिस डे का महत्व इसलिए है ताकि आप अपने रिश्ते को और गहरा बना पाएं. ऐसे में आपके लिए ये जानना बहुत जरूरी है कि आपको इस दिन अपने पार्टनर (promise day 2022) से क्या वादे करने चाहिए. 

यह भी पढ़े : Itchy Scalp Treatment: स्कैल्प पर होने वाले मुंहासों और पिंपल्स से मिलेगा छुटकारा, इन घरेलू नुस्खों का लें सहारा

बदलने की न करें कोशिश 
जब कोई किसी के साथ रिलेशनशिप में होता है. तो, वो अपने पार्टनर की पसंद के हिसाब से जीने लगता है. खुद को उसके मुताबिक ढालने की कोशिश करता है. लेकिन, इस प्रॉमिस डे आप अपने पार्टनर से वादा करें कि वो कभी भी अपनी पसंद को उनके ऊपर नहीं लादेंगे, आप जैसे हैं, वैसे ही उन्हें पसंद (promises for promise day) हैं. 

पार्टनर से झूठ न बोलें 
आपके पार्टनर के साथ आपका रिलेशन कैसा भी हो. लेकिन, हर रिश्ते की बुनियाद और नींव भरोसा ही होता है. अगर एक बार भरोसा टूट जाए तो रिश्ता भी ज्यादा नहीं टिकता. इसलिए, ये बहुत जरूरी है कि आप अपने पार्टनर से किसी तरह का झूठ न बोलें. क्योंकि अगर आप झूठ बोलते हैं तो आपका रिश्ता टूटने की कगार पर आ (promise day commitments) जाता है. 

यह भी पढ़े : Happy Teddy Day 2022: Teddy Day मनाने की है वजह एक खास, जानें इसका इतिहास

पार्टनर को दें रिस्पेक्ट और टाइम 
भले ही आपका रिश्ता कितना पुराना ही क्यों न हो, लेकिन आप अपने पार्टनर को रिस्पेक्ट और वक्त देना न छोड़े. अगर एक रिश्ते में पार्टनर के लिए रिस्पेक्ट नहीं होगी. तो, आपका रिश्ता लंबे टाइम तक नहीं चल पाएगा. ऐसे में अपने रिश्ते को सात जन्म तक निभाने के लिए अपने पार्टनर से प्रोमिस करें कि आपको उनको पहली प्रायोरिटी देंगे. साथ ही उनके वक्त और इज्जत भी देंगे. 

ईमानदार रहें 
ईमानदारी के ऊपर कोई भी रिश्ता सालों तक चल सकता है. लेकिन, अगर उसमें शक की दरार पड़ती है. तो, वो टूटकर बिखरने लगता है. इसलिए, अपने पार्टनर के साथ जितना हो सके ईमानदारी बरतें.