logo-image

Long distance relation में नहीं जम रही बात, तो अपनाएं ये टिप्स

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप एक निश्चित स्तर की पारदर्शिता की मांग करते हैं. आप अपने साथी से क्या चाहते हैं और आप उन्हें कितनी प्रतिबद्धता दे रहे हैं, इस बारे में खुलकर बात कर सकते हैं.

Updated on: 08 Oct 2022, 08:03 AM

नई दिल्ली:

ज्यादातर लोगों का मानना ​​है कि एक साथ रहना और समय बिताना एक ही बात है, हालांकि, आप दुनिया में हर समय किसी के साथ बिता सकते हैं और फिर भी डिस्कनेक्ट हो सकते हैं, उनके साथ आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन (Long distance relation) में रहकर भी पास रह सकते हैं. प्रोफेशनल और कुछ निजी कारणों  के चलते चलते अलग-अलग शहरों से डेटिंग करने का मतलब आपके रोमांटिक जीवन का अंत नहीं है. यह सब आप पर निर्भर करता है कि आप कैसे  अपने रिलेशन को बरकरार रखते हैं. अगर आप दूर हैं तो कुछ कोशिश करके आप अपने रिश्ते को रोमांचक और मजबूत बना सकते हैं.

आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देते हैं, जिससे आप दूर रहकर भी अपने रिश्ते को बरकरार रख सकते हैं. लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप एक निश्चित स्तर की पारदर्शिता की मांग करते हैं. आप अपने साथी से क्या चाहते हैं और आप उन्हें कितनी प्रतिबद्धता दे रहे हैं, इस बारे में खुलकर बात कर सकते हैं.

बिजी शेड्यूल होने के कारण भी आपका पार्टनर आपको तुंरत मैसेज या फोन करे, इसका मतलब है कि दूर रहकर भी आपके पार्टनर को आपकी चिंता है. आप हमेशा उनके दिमाग में रहते हैं.   45% लोग कहते हैं कि जब आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होते हैं तो टेक्नोलॉजी आपकी सबसे अच्छी दोस्त होती है. वीडियो कॉल के लिए समय निकालें, एक दूसरे को कॉल पर देखना आपको एक दूसरे के करीब लाता है.

नकारात्मक भावनाओं से खुद को दूर ही रखें. लॉन्ग डिस्टेंस के दौरान आने वाली परेशानियों और बातों को समझे. सहजता के साथ किसी भी परेशानी का उपाय निकालें.

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में खुद को असुरक्षित महसूस करना स्वाभाविक है, खासकर जब आप अपने साथी को दूसरे सेक्स के किसी व्यक्ति के साथ घूमते हुए देखते हैं. जबकि यह सामान्य है, इसे बढ़ने नहीं देना चाहिए. ईर्ष्या एक रिश्ते में एक खरपतवार की तरह काम करती है.

रिश्ता बोरिंग ना हो, इसे रोमांचक बनाए रखने के लिए समय समय पर मिलते रहें. कई बार अपने पार्टनर को मिलने के लिए सरप्राइज दे दें. इससे आपका रिश्ता बोरिंग नहीं होगा