logo-image

Honeymoon पर अगर साथ में नहीं लेकर गए ये सामान, उठाने पड़ेंगे भारी नुकसान

सर्दियों के मौसम को शादी का सीजन कहा जाता है. इस मौसम में बहुत शादियां होती है. शादी के बाद कपल हनीमून भी कम से कम एक हफ्ते का प्लान करते है. हनीमून की पैकिंग करने से पहले इन सामानों पर नजर डाल लें जिनके बिना पैकिंग अधूरी है.

Updated on: 08 Dec 2021, 11:59 AM

नई दिल्ली:

सर्दियों के मौसम को शादियों का सीजन कहा जाता है. इस मौसम में हर दूसरे दिन किसी न किसी की शादी निकलती ही रहती है. भई, अब शादी हो रही है तो हनीमून के लिए भी प्लैनिंग करनी है. अगर हनीमून पर जाना है तो पैकिंग भी जोरों शोरों से करनी पड़ती है क्योंकि एक या दो दिन के लिए तो जाना नहीं होता. कम से कम लोग एक हफ्ते की प्लानिंग तो करते ही है. इस मौके पर अब कपड़े वगैराह तो सब पैक कर लेते है. अब, जरा ये भी जान लें कि कपड़ों के अलावा और किन चीजों की जरूरत पड़ेगी. 

                                   

परफ्यूम 
अब हनीमून है तो सेक्सी दिखना तो जरूरी है. इसके लिए एक परफ्यूम को साथ में जरूर लें. आपके पार्टनर का मूड टर्न ऑन करने और माहौल को रोमांटिक बनाने के लिए सबसे अच्छा तरीका परफ्यूम होता है. हनीमून के लिए एक माइल्ड फ्लोरल स्मेल वाला या ट्रॉपिकल फ्रूटी खुशबू वाला परफ्यूम ले जाना बेस्ट ऑप्शन रहेगा. 

                                 

मोबाइल फोन या कैमरा 
बात चाहें वैकेशन्स की हो या हनीमून की फोटोज क्लिक करवाने का शौक सबको होता है. इस टाइम पर आप अपने साथ सबसे जरूरी चीज यानी कि कैमरा जरूर रखें. ताकि नेचर और आपकी अपनी दोनों की फोटोज क्लिक हो सके. 

                                   

स्पेशल ड्रेस 
हनीमून का मतलब ही एक दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करना, डिनर डेट, रोमांटिक लम्हें बिताना होता है. अब, ऐसे में अपने हस्बैंड के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए एक स्पेशल ड्रेस तो बनती है. डेट और उन लम्हों को और यादगार बनाने के लिए अपने बैग्स में एक स्पेशल ड्रेस जरूर पैक करें. जिससे आपको हस्बैंड आप पर फिदा हो जाएंगे. 

                                   

ट्रेकिंग बैग 
हनीमून पर बहुत लोगों को एडवेंचर भी पसंद होता है. अब, ट्रेकिंग के दौरान तो आप भारी बैग्स लेकर नहीं जा सकते. इसलिए, आप सामान में एक छोटा बैग जरूर पैक करें. जिससे आप उसे ट्रेकिंग पर ले जा सके. 

                                   

वॉटरप्रूफ बैग 
अगर आप हनीमून पर जा रहे है तो एक वॉटरप्रूफ बैग भी जरूर रखे क्योंकि अगर आप हनीमून के दौरान किसी बीच या समुंदर के नजदीक जाते हैं. तो, ऐसे में वॉटरप्रूफ बैग बहुत काम आएगा. इससे आपका सामान भी खराब नहीं होगा.