logo-image

Harnaaz Kaur Sandhu की ये फिटनेस टिप्स, आप भी आजमाकर हो जाएं फिट

हरनाज संधू (harnaaz sandhu) जब से मिस यूनिवर्स बनी है तभी से चर्चाओं का हिस्सा बनी हुई है. वो आए दिन सोशल मीडिया पर छाई रहती है. इंडिया में 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब लाने के लिए हरनाज को बहुत मेहनत करनी पड़ी.

Updated on: 27 Dec 2021, 11:11 AM

मुंबई:

हरनाज संधू (harnaaz sandhu) जब से मिस यूनिवर्स बनी है तभी से चर्चाओं का हिस्सा बनी हुई है. वो आए दिन सोशल मीडिया पर छाई रहती है. इंडिया में 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब लाने के लिए हरनाज को बहुत मेहनत करनी पड़ी. आपको बता दें, एक्ट्रेस ने खुद को फिट रखने के लिए बहुत मेहनत की है. उन्होंने इंस्टेंट वर्कआउट का सहारा लिया है. यहां तक कि उन्होंने खुद को शेप में रहने के लिए स्पेशल फिटनेस (harnaaz sandhu fitness) रूटीन भी फॉलो करना पड़ा. हरनाज रोजाना घंटों तक वर्कआउट (fitness workout) करती है और जिम को बिल्कुल भी मिस नहीं करती है. 

                                     

हरनाज जितना वर्कआउट (harnaaz fitness journey) करती है उसे देखकर किसी के भी पसीने छूट सकते है. उनके डेली रूटीन में पुशअप, स्किपिंग, योग वगैरह शामिल है. वैसे हरनाज़ योग की बहुत बड़ी फैन हैं और वह हर तरह का योग भी करती हैं. उनके फैंस भी उनके फिटनेस सिक्रेट्स को जानना चाहते हैं, तो चलिए आपको बता देते हैं कि मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू रोज कौन-कौन से वर्कआउट करके खुद को फिट रखती हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harnaaz Kaur Sandhu (@harnaazsandhu_03)

बैटल रोप एक्सरसाइज (battle rope exercise) 
हरनाज के फैंस को जानकर इस बात की हैरानी होगी कि वे अपने फुल बॉडी वर्कआउट के लिए बैटल रोप एक्सरसाइज करती हैं. ये एक्सरसाइज पूरी बॉडी का फैट बर्न करने में काफी मदद करती है. इस एक्‍सरसाइज से कंधों और हाथों में मजबूती आती है और आप मुश्किल से मुश्किल वर्कआउट आसानी से कर पाते हैं.

                                       

स्ट्रेचिंग 
मिस यूनिवर्स हरनाज संधू (fitness freak harnaaz sandhu) वर्कआउट करने से पहले स्ट्रेचिंग करती है. इससे बॉडी इंटेंस वर्कआउट के लिए खुद को तैयार करती है और चोट लगने का खतरा भी कम होता है. स्ट्रेचिंग में वो नेक स्ट्रेच, शोल्डर रोल व लेग रेज जैसी एक्सरसाइज करती हैं.  

                                       

ट्रेडमिल एक्सरसाइज 
हरनाज को ट्रेडमिल पर दौड़ना बेहद पसंद है. इस पर दौड़ने के कई फायदे भी हैं. इससे पूरी बॉडी की एक्‍सरसाइज हो जाती है. आप चाहें तो इसे घर पर भी आसानी से कर सकते है. ये एक्‍सरसाइज हेल्‍दी वेट मेंटेन करने और मसल्स को मजबूत करने में भी काफी फायदेमंद होती है. ये एक कार्डियो एक्‍सरसाइज ही है जो आपके हार्ट को भी स्‍ट्रॉन्‍ग बनाती है.

                                       

बेंच ग्लूट ब्रिज 
हरनाज अपने फिगर को अट्रैक्टिव बनाने के लिए बेंच ग्लूट ब्रिज एक्सरसाइज करती हैं. ये एक्‍सरसाइज बैक और जॉइंट पेन वगैरह को भी दूर करता है और ग्लूट की मसल्स को भी स्ट्रॉन्ग बनाता है.

                                       

मेंटली स्ट्रॉन्ग करती है टायर स्लैम एक्सरसाइज
हरनाज अपने स्टमक के मसल्‍स को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए टायर स्लैम एक्सरसाइज करती हैं. ये एक्‍सरसाइज स्लेज हैमर वर्कआउट का ही एक पार्ट है. इस एक्‍सरसाइज से वे खुद को मेंटली स्ट्रॉन्ग महसूस करती हैं.