logo-image

Father's Day 2022 Unique Celebration Style: फादर्स डे मनाने के ये तरीके हैं बेहद खास, बच्चों के साथ पापा भी करेंगे एन्जॉय बिंदास

Father's Day 2022 Unique Celebration Style: दुनियाभर के देशों में फादर्स डे अलग-अलग दिन मनाया जाता है. भारत समेत बहुत से देशों में फादर्स डे जून माह के तीसरे रविवार को मनाया जाता है. जबकि स्पेन और पुर्तगाल में इसे 8 अगस्त को मनाया जाता है.

Updated on: 18 Jun 2022, 02:48 PM

नई दिल्ली :

Father's Day 2022 Unique Celebration Style: हर साल जून महीने का तीसरा रविवार फादर्स डे के तौर पर मनाया जाता है. इस साल फादर्स डे 19 जून 2022 को मनाया जाएगा. यह दिन पिताओं को समर्पित होता है. पिता के प्रति सम्मान और प्यार व्यक्त करने के लिए दुनिया भर में लोग इस दिन को काफी धूमधाम से मनाते हैं. पहले सिर्फ विदेशों में ही इस दिन को मनाया जाता था लेकिन अब भारत में भी लोग इस दिन को काफी अच्छे से सेलिब्रेट करते हैं. दुनियाभर के देशों में फादर्स डे अलग-अलग दिन मनाया जाता है. भारत समेत बहुत से देशों में फादर्स डे जून माह के तीसरे रविवार को मनाया जाता है. जबकि स्पेन और पुर्तगाल में इसे 8 अगस्त को मनाया जाता है. वहीं, थाईलैंड में फादर्स डे 5 दिसंबर को मनाया जाता है. 

यह भी पढ़ें: Father's Day 2022 Significance: फादर्स डे मनाने की इस दिन हुई थी घोषणा, जानें इसका खास महत्व

बिस्तर पर पिता के लिए बच्चों के हाथों से बना नाश्ता, पिता के सोकर उठते ही प्यार भरा हग या सम्मान भरा चरण स्पर्श, पिता के साथ पूजा पाठ में भागेदारी, पापा की उनके काम में मदद, पापा के लिए कोई गिफ्ट- ये सभी तरीके फादर्स डे के दिन अपने पापा को स्पेशल फील कराने के लिए बेहद बेजोड़ हैं. लेकिन अगर आप कुछ अनोखा खोज रहे हैं कुछ अलग हटकर करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको उन्हें डिफरेंट आइडियाज के बारे में बताने जा रहे हैं जो न सिर्फ रोमांच से भरपूर हैं बल्कि अपने फादर के साथ स्पेशल पलों को बिताने के लिए भी बेहतरीन हैं. 

कुकिंग
भारत में ऐसा होता तो है पर कम देखने को मिलता है कि घर में पापा खाना बनाएं. लेकिन अगर आपके पापा उन्हें लोगों में से एक हैं जिन्हें घर में खाना बनाना अच्छा लगता है या उनकी एक तरह से ये हॉबी है तो आप भी उनकी मदद कर सकते हैं. इससे आपके पापा को भी अच्छा लगेगा और पिता-बेटे/पिता-बेटी की ट्यूनिंग से खाने का स्वाद भी बढ़ जाएगा.  

कैम्पिंग
अगर आपको आपके पापा के साथ वक्त बिताए एक लंबा अरसा हो गया है तो आप पापा के साथ एक ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं. ये ट्रिप 1 से 3 दिन की हो सकती है. इस ट्रिप के दौरान आप खाने पीने, कपड़े पहनने और जिन जिन चीजों में पॉसिबल हो सके उन चीजों में अपने पापा की पसंद को तवज्जो दे सकते हैं. यानी कि पापा के फेवरेट कलर के कपड़े पहनें, उन्हें जो खाने में पसंद है वही बनाएं- ऐसा करने से उन्हें अच्छा फील होगा. 

यह भी पढ़ें: Father's Day 2022 How To Celebrate: इस तरह से मनाएंगे फादर्स डे, खुशी से भर जाएगा पापा का चेहरा आपकी वजह से

पर्सनल यादें
अगर आपके पास ऐसी कुछ तस्वीरें या किस्से हैं जो आपसे और आपके पिता से जुड़े हुए हों तो आप उन्हें कोलाज बनाकर या वीडियो बनाकर भी प्रेजेंट कर सकते हैं. इससे भी आपके पापा के चेहरे पर बेहद खुशी देखने को मिलेगी. 

संगीत
किसी भी सिचुएशन में अपने मन की बात को म्यूजिक के जरिये बताना बेस्ट और अट्रैक्टिव तरीका माना जाता है. अगर आप भी अपने मन की बात अपने पिता को बताना चाहते हैं तो सबसे आसान और बेहतरीन तरीका है गाना. या तो अपने पापा के पसंद के गाने के जरिये उन्हें अपने मन की बात बोल दीजिये. या फिर अपने हिसाब से कोई भी गाना गाकर या चलाकर भी आप ऐसा कर सकते हैं. इसके अलावा, अगर आपके पापा पुराने गाने सुनने के शौक़ीन हैं तो आप उन्हें रेडियो या पुराने गानों की सीडी भी गिफ्ट कर सकते हैं.