logo-image

Father's Day 2022 How To Celebrate: इस तरह से मनाएंगे फादर्स डे, खुशी से भर जाएगा पापा का चेहरा आपकी वजह से

Father's Day 2022 How To Celebrate: फादर्स डे का दिन पिता के बलिदान, मेहनत, प्यार और त्याग की भावना के प्रति कृतज्ञ होने का दिन है. इस बार 19 जून 2022 को फादर्स डे मनाया जाएगा.

Updated on: 18 Jun 2022, 01:12 PM

नई दिल्ली :

Father's Day 2022 Celebration: जून महीने का तीसरा रविवार खास होता है. इस दिन दुनियाभर में लोग फादर्स डे मनाते हैं. फादर्स डे यानी पितृ दिवस. भारत समेत कई देशों में लोग फादर्स डे मनाते हैं. इस दिन बच्चे अपने पिता को अहसास दिलाते हैं कि वो उनके लिए कितने खास हैं. फादर्स डे का दिन पिता के बलिदान, मेहनत, प्यार और त्याग की भावना के प्रति कृतज्ञ होने का दिन है. आप इस दिन अपने पिता के प्रति अपना सम्मान प्रकट करें. 19 जून 2022 को फादर्स डे मनाया जाएगा. आइये जानते हैं फादर्स डे मनाने की शुरुआत कैसे करें. 

यह भी पढ़ें: Father's Day 2022 Special Coincidence: 112 साल बाद पिता दिवस पर फिर इतिहास ने खुद को दौहराया, कुछ इस तरह का मंजर नजर आया

चूंकि फादर्स डे एक आधुनिक अवकाश यानी कि मॉडर्न हॉलिडे है, इसलिए अलग-अलग परिवार इसे अलग-अलग तरीकों से मनाते हैं. परंपरागत रूप से, कार्ड और मर्दाना उपहार दिए जाते हैं. जिनमें ज्यादातर स्पोर्टिंग गियर, गैजेट्स और उपकरण शामिल हैं.

फादर्स डे से पहले, घर का कोई भी बड़ा बच्चों के साथ मिलकर हाथ से बना कार्ड और गिफ्ट तैयार करने में मदद कर सकते हैं. अगर आप एक जॉइंट फैमिली में रहते हैं तो अपने परिवार के साथ मिलकर पिता के सम्मान के लिए एक बड़ी पार्टी या बीबीक्यू भी आयोजित कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Father's Day 2022 History: फादर्स डे की लड़ाई है कुछ खास, जानें कैसे हुई इसे मनाने की शुरुआत

यदि आपके पिताजी अभी भी जीवित हैं, तो उनकी कुछ पसंदीदा गतिविधियों में एक साथ छुट्टियां बिताकर उन्हें हैप्पी फादर्स डे की शुभकामनाएं दें.