logo-image

Propose Day 2022: Propose Day पर प्यार के इजहार का ये खास अंदाज अपनाएं, किसी का भी जवाब हां में आएं

आज 8 फरवरी यानी कि प्रपोज डे (propose day 2022) है. आज के दिन कप्लस अपनी फीलिंग्स का एक दूसरे से इजहार करते हैं. इस मौके पर आज हम आपको अलग-अलग उम्र के प्यार के इजहार (happy propose day 2022) करने के तरीकों को बताने जा रहे हैं.

Updated on: 08 Feb 2022, 01:29 PM

नई दिल्ली:

आज 8 फरवरी यानी कि Valentine Week का दूसरा दिन प्रपोज डे है. वैसे तो इस पूरे हफ्ते का इंतजार लोगों को बेसब्री (8 february propose day 2022) से रहता है. पर इस दिन का इंतजार करने की एक खास वजह होती है. जो ये है कि इस दिन लव बर्ड्स एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं. इस दिन को इजहार-ए-मोहब्बत का दिन भी कहा जाता है. आज के दिन अगर कोई किसी को पसंद करता है तो, वो सामने वाले को या यूं कहें कि अपने क्रश से अपने दिल की बात कहते हैं. इस दिन लोग अलग-अलग अंदाज में सबको विश (happy propose day 2022) करते हैं. जैसे कि कोई कार्ड से, तो कोई फूल देकर, वहीं कोई कुछ स्पेशल करके अपने पार्टनर का दिल जीतना चाहता है. इसलिए, इस दिन की तैयारी में सभी कपल्स पहले से ही जुट जाते हैं. ताकि तैयारी इतनी बेहतरीन हो कि सामने वाले का जवाब इंकार में न आएं. इस दिन पर आपने प्रपोज करने के अलग-अलग अंदाज जरूर देखें होंगे. लेकिन, आज हम आपको डिफरेंट ऐज ग्रुप्स के प्रपोज करने के दिलचस्प (propose day 2022) तरीके बताएंगे. जिनसे आप भी कुछ टिप्स ले सकते हैं. 

                                                         

शादी के लिए कैसे प्रपोज करें 
वहीं अगर आप इस प्रपोज डे पर लड़की को सीधा शादी करने के लिए पूछना चाहते हैं. तो, कार्ड बनाकर उसमें अपनी फीलिंग्स को शब्दों में लिखें. एक छोटे से नोट में फीलिंग्स से लिखी हुई बात लड़की के दिल को टच कर सकती है. अगर आपका पार्टनर आपसे दूर हैं तो आप उसे अपना वीडियो बनाकर भी शेयर कर सकते हैं. जिसमें आपके इमोशन्स, आपका प्यार, फिक्र जैसी जरूरी चीजें नजर आनी चाहिए. अगर आपका पार्टनर आपके पास है तो आप डिनर डेट प्लान कर सकते हैं. जहां खाना खाने के बाद आप उनसे अपने दिल की बात कह सकते हैं. इसके साथ ही वैलेंटाइन डे (valentine day 2022) आने तक पूरे हफ्ते के लिए प्लानिंग करके रखें.     

                                                         

पहली बार ऐसे करें प्यार का इजहार 
अगर कोई लड़की से पहली बार अपने प्यार का इजहार करने जाता है तो, वो कुछ बातों का ध्यान जरूर रखता है. जिससे उसे जवाब ना में न मिले. वैसे तो लड़की को 'I Love You' कहने का तरीका बेहद पुराना है. लेकिन, ये तरीका हमेशा काम करता है. इस दिन लड़के अपने क्रश से 'I Love You' कहकर उन्हें साथ में फूलों का गुलगस्ता भी दे सकते हैं. क्योंकि लड़कियों को ये अंदाज बहुत ही रोमांटिक लगता है. इसके साथ ही उनके लिए एक कार्ड भी बना सकते हैं. जिसमें वो अपनी अपनी फीलिंग्स को शब्दों में जाहिर करते हैं. वैसे भी शब्द (propose day wishes ) अपनी बात कहने का वो जरिया होते हैं जिससे आप पहली ही बार में किसी का भी दिल जीत सकते हैं. इस दिन लड़के लड़कियों को अपने प्यार का विश्वास दिलाएं ताकि लड़कियां उन पर भरोसा करने लगे. 

                                                       

बूढ़े लोग ऐसे कहते हैं दिल की बात 
बूढ़े लोगों एक-दूसरे के साथ कम से कम 50 से 60 साल बिता चुके होते हैं. जिस वजह से उनका रिलेशनशिप बहुत स्ट्रॉन्ग हो जाता है. जितने अच्छे से वो दोनों एक-दूसरे को समझते हैं और कोई नहीं समझ सकता. इसलिए, प्रपोज डे जैसे दिन पर वो एक-दूसरे के साथ वक्त बिताते हैं. अपने बीते पुराने पलों को याद करें. जिससे कि उनकी पुरानी यादें ताजा हो जाएं. क्योंकि कितनी भी नई यादें बना ली जाएं. लेकिन, वो कहते है न 'Old Is Gold' वो हमेशा (old people propose day) बरकरार रहता है. 

                                                         

पहले से रिलेशनशिप में है, तो ऐसे करें इजहार-ए-मोहब्बत का ऐलान 
अगर आप अपने वैलेंटाइन के साथ दूसरी या तीसरी बार वैलेंटाइन वीक सेलिब्रेट कर रहे हैं. तो, इस दिन को वेस्ट न जानें दें. बल्कि, ऐसे ही सेलिब्रेट करें जैसे फर्स्ट टाइम प्रपोज डे सेलिब्रेट किया होगा. आप अपने पार्टनर को आज प्रपोज डे के दिन स्पेशल महसूस कराएं. इस दिन पर आप उनके लिए उनका मनपसंद खाना बना सकते हैं. इसके साथ ही उन्हें सरप्राइजिस भी दे सकते हैं. जिसमें आप घर को गुलाबों और कैंडिल्स से सजा सकते हैं. ये देखकर आपके पार्टनर की यादें ताजा (relationship proposal way) हो जाएंगी. 

                                                         

बच्चे भी करें सेलिब्रेट
इस दिन को बच्चे भी खेल-खेल में खूब सेलिब्रेट करते हैं. इसके लिए वो एक दूसरे को कार्ड्स बनाकर दे सकते हैं और स्कूल में पढ़ने वाले छोटे-छोटे बच्चे ऐसा करते भी हैं. इसके साथ ही वे एक-दूसरे के साथ खेल-कूदकर इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं. इसके साथ ही वे पार्टी करके इस दिन को एन्जॉय (kids propose day) करते हैं.