News Nation Logo

दिवाली पार्टी पर मेहमानों को खेलाएं ये इंटरेस्टिंग गेम्स, सब हो जाएंगे जबरदस्त एंटरटेन

बिना गेम्स के कोई भी पार्टी अधूरी लगती है. ऐसे में अगर आप अपने घर पर दिवाली पार्टी रख रहे हैं तो आपको अपने मेहमानों के लिए कुछ एंटरटेनमेंट की तैयारी तो करनी ही होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 03 Nov 2021, 12:46:15 PM
play these games with your family on diwali 2021

play these games with your family on diwali 2021 (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

दिवाली (Diwali 2021) का महापर्व कल धनतेरस के साथ ही शुरू हो चुका है. आज नरक चतुर्दशी यानी कि छोटी दिवाली है और कल देश भर में बड़ी दिवाली मनाई जाएगी. बिना गेम्स के कोई भी पार्टी अधूरी लगती है. ऐसे में अगर आप अपने घर पर दिवाली पार्टी रख रहे हैं तो आपको अपने मेहमानों के लिए कुछ एंटरटेनमेंट की तैयारी तो करनी ही होगी. ऐसे में रोजाना के गेम्स में थोड़ा दिवाली वाइब्स एड कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं दिवाली स्पेशल गेम्स और उन्हें खेलाने का तरीका.

यह भी पढ़ें: Diwali 2021: दिवाली पर ये चीजें करें दान तो होगा जबर्दस्त फायदा

1. एक मिनट 
अब आपसे कोई कहे की एक मिनट में आपको कुछ ऐसा काम करना है जिसके लिए ये समय काफी कम हो तो ये आपको काफी चैलेंजिंग लग सकता है. लेकिन ये देखने में काफी मजेदार होगा कि एक मिनट में आप कैसे उस काम को निभाते हैं. ये गेम 2 जनों के बीच में खिलाया जाता है. जिसमें जो पहले कंपलीट करता है वो जीत जाता है. 

कैसे खेलें
क्योंकि हम सब कुछ दिवाली स्पेशल कर रहे हैं तो ये गेम भी दिवाली स्पेशल ही होना चाहिए. ऐसे में आप इस गेम को इस तरह खिला सकते हैं कि एक मिनट में कितने दिये जला सकते हैं. या फिर एक मिनट में डेकॉरेशन करें.

2. तंबोला 
ये गेम तो आप सब ने एक न एक बार खेला ही होगा. इस गेम में कुछ टिकट्स होते हैं और 1 से लेकर 90 तक नंबर होते हैं. पार्टी होस्ट एक-एक करके नंबर बोलता है उन नंबरों को फिर अपनी पर्ची में काटना होता है. इसमें भी कई तरह के गेम होते हैं जैसे फर्स्ट लाइन, सेकेंड लाइन, कॉर्नर, अर्ली सेवन. जब भी लोगों का कुछ बनता है तो उन्हें गिफ्ट मिलता है. 

कैसे खेलें दिवाली स्पेशल तंबोला 
अब दिवाली स्पेशल तंबोला खेलना बड़ा आसान है, साथ ही काफी मजेदार भी है. नॉर्मल दिनों में जब आप तंबोला खेलते हैं तो जो होता है उसी नाम से बोलते हैं. जैसे फर्स्ट लाइन होने पर आप फर्स्ट लाइन ही बोलते हैं लेकिन दिवाली स्पेशल के लिए आप इन नामों को बदल दें. ऐसे में होता ये है कि लोग एक्साइटमेंट में भूल जाते हैं कि उन्हें क्या बोलना था. ऐसे में आप उनके बने हुए गेम को केंसल कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: दिवाली पर सजाएंगे इन दीयों से घर, छा जाएगी रोशनी और जगमग आएगा नजर

कुछ इस तरह रखें नाम
पहली लाइन- शुभ, दूसरी लाइन- दिपावली, तीसरी लाइन त्योहार, हाउसफुल- शुभ दिपावली त्योहार, अरली 7 - धनतेरस, कॉर्नर- भाई दूज  

3. अंताक्षरी
खुशियों के इस त्योहार में गीत संगीत तो बनता है. ऐसे में आप अंताक्षरी जरूर खेलें. अब  इसके लिए भी दो टीम डिवाइड करें और फिर इस खेल को शुरू करें. आप इस गेम में बच्चों को भी इंवोल्व कर सकते हैं.

कैसे खेलें
इसके लिए कुछ पर्चियां तैयार करें जिसमें दिवाली से जुड़े शब्द हों, जैसे दीया, पटाखा, फूल. अब एक-एक करके टीम इन पर्चियों को निकालें और ऐसे गाने गाएं जिसमें वह शब्द आए. 

First Published : 03 Nov 2021, 12:41:43 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.