logo-image

दिवाली पर सजाएंगे इन खूबसूरत दीयों से घर, रौनक ही रौनक आएगी नजर

दिवाली की डेकोरेशन हर घर में शुरू हो चुकी है. दिवाली पर जितना लोग घर की सजावट का ध्यान रखते है. उतना ही लाइटिंग का भी पूरा ख्याल रखा जाता है. इसलिए आज हम आपको तरह-तरह के दीयों के बारे में बताने जा रहे है. 

Updated on: 04 Nov 2021, 08:46 AM

highlights

  • दिवाली के मौके पर आप मिट्टी के सिंपल दीयों को कलर करके एक अलग लुक दे सकते है. 
  • लालटेन स्टाइल वाले दीयों से भी आप अपने घर में रोश्नी बिखेर सकते है.
  • लैंप स्टाइल दिए भी आपके घर में चार चांद लगा देंगे. 

नई दिल्ली:

दिवाली की डेकोरेशन घर में शुरू हो चुकी है. दिवाली पर जितना लोग घर की सजावट का ध्यान रखते है. उतना ही लाइटिंग पर भी पूरा ध्यान रखा जाता है. इस मौके के लिए लेडीज बहुत पहले से ही घर की शॉपिंग शुरू कर देती है. लेकिन, एक चीज जिसके बिना दिवाली अधूरी है. वो दिए है. दिवाली यानी दीपक का त्योहार. ऐसे में लोग सबसे पहले दिए खरीदते है. अब, भई आजकल जमाना बदल रहा है. तो, जरा समान भी बदलेगा. ऐसे में आज हम आपको तरह-तरह के दिए के बारे में बताने जा रहे है. 

                                       

जिसमें सबसे पहले पुराने समय से चले आ रहे मिट्टी के दिए आते है. अगर आपको इस दिवाली मिट्टी के दीयों को एक अलग तरह का लुक देना है. तो, आप उन्हें कलर कर सकते है. चाहे तो आप उन्हें सिंगल कलर में कलर कर लें. या चाहें तो उन्हें दो रंगों में रंग सकते है. आप उन मिट्टी को दीयों को एक अलग लुक देकर अपनी दिवाली में चार चांद लगा सकते है. 

                                       

वहीं दूसरी नंबर पर लालटेन स्टाइल के दिए आते है. दिवाली के शुभ दिन पर आप ना सिर्फ मिट्टी के दिए बल्कि लालटेन स्टाइल वाले दीयों से भी अपने घर में रोश्नी बिखेर सकते है. ये दिए बड़ी ही आसानी से अलग-अलग कलर्स में मार्केट में मिल जाएंगे जिससे आप अपने घर को सजा सकते है. इन दीयों से आपके घर को एक क्लासी लुक मिलता है. 

                                         

वहीं पुराने जमाने से इस्तेमाल हो रहे लैंप को आजकल कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है. इनमें से ही इसका एक इस्तेमाल लैंप स्टाइल में दिए करना भी है. ये ट्रेंड आजकल काफी चल रहा है. इन दीयों को लिविंग रूम में बड़े आराम से सजाया जा सकता है. ये लैंप आपके घर की रौनक बढ़ा देगा. इसके साथ ही इसे आप अपने घर के मंदिर में भी सजा सकते है. इस लैंप स्टाइल दिए से आपका मंदिर और सुंदर लगेगा.