logo-image

Chhath Puja 2021: भेजे यूनिक शुभकामनाएं, संदेश, उद्धरण, चित्र

ऐसा माना जाता है कि सूर्य देव और छठ मां भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं. इस दिन हर इंसान अपने प्रियजनों को शुभकामनाएं भेजता है.

Updated on: 10 Nov 2021, 11:58 PM

नई दिल्ली :

छठ पूजा 2021 (Chhath Puja 2021): छठ पूर्वी भारत में सबसे सम्मानित त्योहारों में से एक माना जाता है. इसे हिंदुओं का सबसे प्रभावशाली त्यौहार भी माना जाता है. चार दिनों तक चलने वाले इस त्योहार में सूर्य देव (lord sun) और उनकी बहन छठी मैया (chhath maiya) की पूजा की जाती है. यह सबसे कठिन त्योहारों में से एक भी है क्योंकि अनुष्ठान करने वाले व्यक्ति को उपवास करना होता है और पानी पीने से भी परहेज करना पड़ता है. घर में बनने वाले हर प्रसाद को अलग से पकाना होता है और इन सभी चीजों को बनाते समय बहुत सावधानी बरतनी पड़ती है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इनको साफ़ हाथ से न छुने से प्रसाद जूठा हो जाता है. ऐसा माना जाता है कि सूर्य देव और छठ मां भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं. इस दिन हर इंसान अपने प्रियजनों को शुभकामनाएं भेजता है. हमने आपके लिए कुछ  कुछ संदेश और शुभकामनाएं लिखें हैं जिन्हें आप छठ पर अपने प्रियजनों के साथ साझा कर सकते हैं. 

1 . आइए सूर्य देव को प्रकाश के लिए धन्यवाद दें साथ ही उम्मीद करते है नदी में पवित्र स्नान करना आपके लिए मंगलमय हो. यह छठ पूजा आपके लिए पूरे साल भरपूर आशीर्वाद लेकर आए. 

2 . छठ पूजा के पावन अवसर पर, आपके और आपके परिवार के अच्छे स्वास्थ्य, धन, शांति और समृद्धि की कामना करता हूँ.

3 . छठ पूजा सच्ची भक्ति, दृढ़ता, विश्वास को बनाये रखें. आप पर सुख-समृद्धि की वर्षा हो. भगवान सूर्य देव की कृपा से आपके जीवन में रौशनी बनी रहे.

यह भी पढ़ें : Chhath Puja का ये टेस्टी प्रसाद, देखकर ही मुंह में पानी आ जाएगा जनाब

4 . पृथ्वी पर जीवन का वरदान देने और विशेष इच्छाओं को पूरा करने के लिए सूर्य का धन्यवाद करें. छठ की शुभकामनाएं. 

5 . छठ पूजा के अवसर पर आप और आपके प्रियजनों पर छठ माता का प्यार और आशीर्वाद बरसता रहे. 

6 . इस पावन अवसर पर, मैं कामना करता हूँ कि इस त्यौहार का रंग, आनंद और सुंदरता पूरे वर्ष आपके साथ रहे!

 7 . छठ पूजा सूर्य देव को समर्पित पर्व है. पृथ्वी पर जीवन का वरदान देने और विशेष इच्छाओं को पूरा करने के लिए सूर्यदेव  का धन्यवाद करें. छठ की आपको हार्दिक शुभकामनाएं. 

यह भी पढ़ें : Zodiac Signs: क्या आप भी आते हैं उन अद्भुत राशियों में जिनका विल पावर है सबसे मजबूत

8. छठ पूजा के अवसर पर आप और आपके प्रियजनों पर छठ माता का प्यार और आशीर्वाद बरसता रहे.

9 . इस पावन अवसर पर, मैं कामना करता हूँ कि इस त्यौहार का रंग, आनंद और सुंदरता पूरे वर्ष आपके साथ रहे! छठ पूजा की शुभकामनाएं. 

10 . यह सूर्य भगवान को अर्घ्य देने और पूरे दिल से उन्हें धन्यवाद देने का दिन है. आपका व्रत आपके लिए खुशियां लेकर आए. छठ पूजा की आपको और आपके परिवार को ढेरों शुभकामनाएं.