logo-image

Chandra Grahan 2021: इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर, हो जाएं सावधान!

ग्रहण दोपहर 12:48 pm पर शुरू होगा और शाम 4:17 pm पर खत्म हो जाएगा. हालाँकि इसका असर भारत में देखने को नहीं मिलेगा लेकिन फिर भी कुछ राशियां हैं जिनपर इसका असर आपको देखने को मिल सकता है.

Updated on: 19 Nov 2021, 12:10 PM

नई दिल्ली :

साल का सबसे बड़ा चंद्र ग्रहण लगभग 500 साल बाद लग रहा है. दुनिया के कुछ हिस्सों में इसे 19 नवंबर, 2021 को देखा जा सकता है. ग्रहण दोपहर 12:48 pm पर शुरू होगा और शाम 4:17 pm पर खत्म हो जाएगा. ग्रहण वृषभ राशि में लग रहा है. हालाँकि इसका असर भारत में देखने को नहीं मिलेगा लेकिन फिर भी कुछ राशियां हैं जिनपर इसका असर आपको देखने को मिल सकता है. तो चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में जिनपर चंद्र ग्रहण 2021 का असर पड़ने वाला है. 

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वाले जातकों को आज के दिन अपने ख़र्चों पर नज़र रखना जरुरी है. इसके साथ- साथ निर्णय लेने में भी बुद्धिमानी से काम लेना है. हालाँकि इस ग्रहण से आपको आपके करियर में मदद मिल सकती है. बस सावधान रहें और यदि आपका कुछ पैसों के मामले में नुकसान होता भी है तो चिंता न करें क्योंकि आपको जल्द ही पैसों के मामले में लाभ उठाने को अवस्य मिलेगा. 

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अपने आध्यात्मिक पक्ष का पता लगाने के लिए अच्छा दिन होगा. आपका काम सही चलेगा और आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहने की उम्मीद है. आपके लिए आज जरुरी है कि आज के दिन आप अपने मन की सुने, अपने सपनों पर ध्यान दें और यूनिवर्स के संदेशों पर ध्यान देकर अपने जीवन को सही दिशा प्रदान करें. 

यह भी पढ़ें: Winter Special Zodiac Signs: राशियां जो करती हैं सर्दी के मौसम को पसंद

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए यह ग्रहण मुश्किलें खड़ी कर सकता है. क्यूंकि ग्रहण वृषभ राशि में ही लग रहा है. आज के दिन वृषभ राशि वाले जातकों के लिए जरुरी है कि वो जो भी निर्णय लें, सोच समझकर सावधानी से लें. साथ ही सेहत को भी नज़रअंदाज न करें. आज के दिन वृषभ राशि वालों के साथ कुछ नकारात्मक अप्रत्याशित घटनाएं हो सकती हैं इसलिए जरुरी है कि पहले से ही सावधान हो जाएं. 

यह भी पढ़ें : Zodiac Signs: राशि के मुताबिक सबसे जिद्दी होते हैं ये लोग

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले इस चंद्र ग्रहण पर सावधान रहें. आज के दिन आपको कार्यस्थल पर कुछ अप्रत्याशित घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है इसलिए सावधान रहना ही आपके लिए उचित है. इसके साथ ही अपनी जेब पर भी नजर रखें और स्वास्थ्य के प्रति भी सावधान रहें. साथ ही यदि आप सही नौकरी में नहीं हैं तो आपको नए करियर में एक नई दिशा का अवसर मिल सकता है.