logo-image

Bhagyashree ने बताए ताली बजाने के ऐसे गजब के लाभ, आप भी बजाना शुरू कर देंगे आज

बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) आए दिन सुर्खियों में छाई रहती है. इस बार चर्चा में बने रहने की वजह उनका ये वायरल वीडियो है. हाल ही में भाग्यश्री ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो ताली बजाने के फायदों के बारे में बता रही है.

Updated on: 26 Dec 2021, 09:56 AM

मुंबई:

बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री (actress bhagyashree) इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है. वैसे तो एक्ट्रेस आए दिन कोई न कोई तस्वीर या वीडियो पोस्ट करती ही रहती है. लेकिन, हाल ही में उनका एक वीडियो वायरल (bhagyashree viral video) हो रहा है जिसमें वो ताली बजाने के फायदों के बारे में बता रही है. वैसे तो क्लैपिंग करना खुशी जाहिर करने का तरीका होता है. लेकिन, क्या आपको पता है कि ताली बजाना हेल्थ के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है. जिसे क्लैपिंग थैरेपी भी कहते है. तो चलिए आपको बताते है कि आखिर उन्होंने कौन-से फायदे बताए है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online)

बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री ने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो (bhagyashree on social media) शेयर किया है. जिसमें ताली बजाने के बहुत फायदे गिनाए है. बता दें, एक्ट्रेन ने करीब 32 सेकंड के इस वीडियो में ताली बजाने के फायदे बच्चों और बड़ों दोनों के लिए ही बताए है. एक्ट्रेस ने बताया है कि ताली बजाकर केवल किसी को एप्रीशिएट ही नहीं किया जाता. बल्कि इससे हेल्थ को भी बेहद फायदे होते है. इससे दिल भी हेल्दी रहता है. ये स्ट्रेस, टेंश और ब्लड प्रेशर को भी कम करने का एक सिंपल तरीका है. ये कॉग्निटिव मेमोरी (cognitive memory) को बढ़ाने में भी मदद करता है. वहीं ताली बजाने से बच्चों की मेंटल ग्रोथ बेहतर होती है. इससे उनकी याददाश्त भी तेज होती है. इसके साथ ही ताली बजाने से बॉडी के चक्र भी एक्टिवेट रहते हैं. ऐसे में ताली बजाने की प्रैक्टिस जरूर करनी चाहिए. 

                                         

ये बात तो भाग्यश्री की हो गई. एक्ट्रेन ने किस तरह से ताली बजाने के फायदे बताए. अब, जरा आपको ताली बजाने के हेल्थ बेनिफिट्स (bhagyashree lifestyle) बताते है. ताली बजाने से कोलेस्ट्रॉल का लेवल कंट्रोल में रहता है. ताली (bhagyashree clapping video) बजाने से ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है. लो ब्लड प्रेशर वालों के लिए ये बड़ी ही काम की थेरेपी है. ताली बजाने से डायबिटीज, अस्थमा और गठिया वगैराह में राहत मिलती है. इससे हेयर फॉल की प्रॉब्लम से भी निजात मिल सकता है. क्लैपिंग थैरेपी डाइजेशन की प्रॉब्लम से जूझ रहे लोगों को जरूर करनी चाहिए. ये उनके बड़े काम आ सकती है. इसके साथ ही ये जॉइंट पेन, नेक पेन और बैक पेन में भी आराम दिलाती है.

                                         

एक्ट्रेस आए दिन सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ पोस्ट करती रहती है. चाहे वो एक्सरसाइज की वीडियो हो या वैकेशन की तस्वीरें. फैंस भी भाग्यश्री की पोस्ट शेयर होने का इंतजार करते रहते है. जैसे ही उनकी कोई भी तस्वीर या वीडियो पोस्ट होती है तुरंत वायरल हो जाती है.