logo-image

बिपाशा बसु के हेयर टिप्स को करें फॉलो, खूबसूरत और हेल्दी रहेंगे आपके बाल

बालों की जड़ों में प्याज का रस लगाने से काफी फायदे मिलते हैं. प्याज में अच्छी मात्रा में एंटी बैक्टीरियल, एंटी फंगल और एंटी ऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं.

Updated on: 02 Mar 2021, 01:00 PM

नई दिल्ली:

मौजूदा समय में धूल और प्रदूषण हमें कई तरह से नुकसान पहुंचा रहे हैं. धूल और प्रदूषण हमारे शरीर के अंदरूनी अंगों को ही नहीं बल्कि हमारे बालों को भी बुरी तरह से प्रभावित कर रहे हैं. यही वजह है कि आज के समय में बालों को लेकर कई तरह की समस्याएं देखने को मिल रही हैं. धूल और प्रदूषण की वजह से युवाओं में बालों से जुड़ी कई तरह की शिकायतें आ रही हैं. इन शिकायतों में झड़ते बाल, बालों का सफेद होना और गंजापन काफी सामान्य है. इसी सिलसिले में आज हम आपको बालों की केयर के लिए एक ऐसा घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं. बालों को सुंदर, हेल्दी और शाइनी बनाए रखने के लिए खुद बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु भी इस घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल करती हैं.

बताते चलें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. बिपाशा सोशल मीडिया के माध्यम से अपने सभी फैंस के लिए तमाम जरूरी बातें भी शेयर करती रहती हैं. इसी कड़ी में बिपाशा ने नए जमाने में बालों की समस्या को ध्यान में रखते हुए अपने प्रशंसकों के साथ एक बेहतरीन घरेलू नुस्खा साझा किया है, जिससे बालों की अच्छी सेहत को लंबे समय तक बरकरार रखा जा सकता है. बिपाशा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकांउट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने बालों की जड़ों में प्याज का रस लगाती नजर आ रही हैं. हालांकि, ये वीडियो बीते साल का है. लेकिन, बालों को स्वस्थ रखने के लिए इन घरेलू नुस्खों जीवनभर इस्तेमाल किया जा सकता है.

बिपाशा बसु ने वीडियो शेयर करते हुए लव योरसेल्फ, बीबीब्यूटीहैक्स और हेल्दी हेयर जैसे हैशटैग्स का भी इस्तेमाल किया था. एक्ट्रेस ने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा था, "प्याज का रस. मैं 2 लाल प्याज का पल्प बनाती हूं और फिर इसका रस निकाल लेती हूं. इसके बाद मैं इस रस को अपने सिर पर लगाती हूं. कुछ मिनटों के लिए हल्के हाथों से मालिक करने के बाद इसे एक घंटे के लिए छोड़ दें और फिर धो लें. मैं सप्ताह में एक बार ऐसा करती हूं. यह बालों को झड़ने से रोकता है और विकास भी करता है."

खास बात ये है कि फैंस को भी बिपाशा की ओर से शेयर किया गया यह टिप्स काफी पसंद आया और इसके लिए उन्होंने एक्ट्रेस का आभार भी जताया. बता दें कि बालों की जड़ों में प्याज का रस लगाने से काफी फायदे मिलते हैं. प्याज में अच्छी मात्रा में एंटी बैक्टीरियल, एंटी फंगल और एंटी ऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं. इससे बाल तेजी से लंबे और घने होते हैं. इसके अलावा ये बालों का झड़ना भी प्रभावी रूप से कम करता है. इतना ही नहीं, इससे बालों का सफेद होना भी काफी हद तक कंट्रोल हो जाता है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu)