News Nation Logo
आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज अखिलेश यादव और ओमप्रकाश राजभर ने की मुलाकात, UP में नया सियासी समीकरण आगरा में रोका गया प्रियंका गांधी का काफिला PM किसान सम्मान निधि से UP के किसानों के बैंक खातों में 37,000 करोड़ रु. से अधिक जमा कराए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के कुशीनगर में बोधि वृक्ष का पौधा लगाया पीएम मोदी ने राजकीय मेडिकल कॉलेज, कुशीनगर की आधारशिला रखी शोपियां के द्रगाड इलाके में मुठभेड़ के दौरान दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए। सर्च ऑपरेशन जारी बर्बाद फ़सलों का आकलन हो रहा है, डेढ़ महीने में किसानों को मुआवज़ा मिलने की उम्मीद है: सीएम, दिल्ली आर्यन खान पर फैसला आज दोपहर 2.45 पर आएगा बारिश से जिन किसानों की फसलें बर्बाद हुईं, उन्हें 50,000 रु./हे. मुआवज़ा दिया जाए: अरविंद केजरीवाल उत्तर प्रदेश: पीएम नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर में श्रीलंका के मंत्री नमल राजपक्षे से मुलाकात की यूपी में कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन समारोह में आज 12 देशों के राजनयिक शामिल हुए मौसम खुल चुका है और चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है: उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार दुनिया में जहां-जहां भी बुद्ध के विचारों को आत्मसात किया गया, वहां प्रगति के रास्ते बने: पीएम मोदी उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है: पीएम मोदी कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है: पीएम मोदी भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था और प्रेरणा का केंद्र है: कुशीनगर में पीएम मोदी 50 से अधिक नए या ऐसे एयरपोर्ट जो पहले सेवा में नहीं थे, उन्हें चालू किया जा चुका है: पीएम मोदी CBI-CVS कांफ्रेंस में बोले पीएम मोदी-भ्रष्टाचार सिस्टम का हिस्सा नहीं हो सकता है लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई. पंजाब में कांग्रेस का बढ़ा दलित प्रेम. राहुल गांधी आज दिखाएंगे शोभा यात्रा को हरी झंडी आज शाम उत्तराखंड जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का लेंगे जायजा क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को आज मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में ही

वास्तु से बचे, सूर्यास्त के बाद न करें इन चीजों का दान

सूर्यास्त के बाद बिल्कुल भी दान न करें ये 5 चीजें, हो सकती है पैसों की परेशानी हिंदू धर्म में दान-पुण्य करने का बहुत अधिक महत्व होता है.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 25 Sep 2021, 06:51:05 PM
Vastu Tips

Vastu Tips (Photo Credit: News Nation )

नई दिल्ली:

सूर्यास्त के बाद बिल्कुल भी दान न करें ये 5 चीजें, हो सकती है पैसों की परेशानी  हिंदू धर्म में दान-पुण्य करने का बहुत अधिक महत्व  होता है. घर पर कोई पूजा, हवन हो या फिर कोई शुभ काम दान करना जरूरी माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि अपनी इच्छानुसार दान करने से धन लाभ की प्राप्ति के साथ पुण्य मिलता है. वहीं वास्तु शास्त्र के मुताबिक माना जाता है कि आप दिन के किसी भी प्रहर में दान दें लेकिन सूर्यास्त के बाद दान नहीं करना चाहिए चाहे फिर वो आपका पड़ोसी ही क्यों न हो. इससे मां लक्ष्मी आपके घर से उस व्यक्ति के घर चली जाती हैं जिसे आपने दान देते है. 

मान्यता है कि शाम के समय में पड़ोसियों से भी कुछ लेना एक तरह का उधार होता है जिसकी वजह से घर की बरकत में रुकावट आती है. जानिए सूर्यास्त के बाद किन चीजों का दान नहीं करना चाहिए. 

हल्दी

वास्तु के अनुसार शाम के समय हल्दी किसी को भी दान नहीं देना चाहिए. क्योंकि इसे गुरु का कारक माना जाता है.  इसलिए शाम के समय इसका दान करने से आपका गुरु कमजोर पड़ जाएगा और आपके घर में धन-धान्य की कमी हो जाएगी. 

दूध

दूध सूर्य-चंद्रमा से संबंधित होता हैं.  वास्तु के अनुसार यह मां लक्ष्मी और विष्णु के कारक  हैं.  इस कारण संध्या के समय दूध का दान नहीं करना चाहिए. चाहिए. इससे धन हानि होती है.

दही

इसका संबंध शुक्र से है जो वैभव और सुख का कारक है. अगर संध्या के समय इसका दान दिया तो आपके घर में अलक्ष्मी और अशांति का वास हो जायेगा. 

पैसों का लेन-देन

वास्तु के अनुसार सूर्यास्त के बाद पैसों के लेन-देन से बचना चाहिए.  क्योंकि ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर नहीं रहती है. 

प्याज-लहसुन देना

वास्तु के अनुसार शाम के समय प्याज-लहसुन देने से बचना चाहिए.  इनका संबंध केतु ग्रह से होता हैं. इसलिए शाम के समय ये चीजें देने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ जाता हैं. 

 

 

First Published : 25 Sep 2021, 06:49:23 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Vastu Tips For Money Vastu