logo-image

Zodiac Signs: क्या आप रिस्क टेकर हैं? चेक करें अपनी राशि!

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो नया कदम उठाने से डरते हैं. क्यूंकि वें डरते हैं कि नया कदम उठाना उनके लिए कोई मुसीबत न खड़ी कर दें. आज हम उन्ही राशियों (rashiyaan) के बारे में जानने वाले हैं जो जीवन में जोखिम लेना पसंद करते हैं.

Updated on: 08 Dec 2021, 09:18 AM

नई दिल्ली :

जीवन में जोखिम उठाने का साहस (risk taker rashi) हर किसी में नहीं होता है. बहुत से लोग सुरक्षित रहने के लिए सेफ प्ले करना पसंद करते हैं. साहस के साथ नए कदम उठाना सब के बस की बात नहीं होती है. साहस भी उन्ही में होता है, जिनमें कुछ बात होती है. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो नया कदम उठाने से डरते हैं. क्यूंकि वें डरते हैं कि नया कदम उठाना उनके लिए कोई मुसीबत न खड़ी कर दें. आज हम उन्ही राशियों (rashiyaan) के बारे में जानने वाले हैं जो जीवन में जोखिम लेना पसंद करते हैं, ताकि जीवन में बाद में पछतावा करने के लिए कुछ भी न हो. क्या आप या आपका साथी उन्ही में से एक है? 

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातक जीवन में बहुत संघर्ष करते हैं.  मिथुम राशि वाले लोग हमेशा नए काम को करने के लिए साहस दिखाते हैं. वें हमेशा किसी भी कार्य को करने के लिए नई चुनौतियों का सामना करने के लिए डटे रहते हैं. लेकिन मिथुन राशि के जातक अपने दोहरे व्यक्तित्व के लिए बदनाम भी जल्दी हो जाते हैं.  यह उनके मूड को भी दर्शाता है. अगर ऐसा कुछ है जो वे अचानक नहीं करना चाहते हैं, तो वें उस काम को बिलकुल भी नहीं करते. जोखिम लेना उनके लिए इतनी बड़ी बात नहीं होती है.  

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातक बहुत जिद्दी और हटी होते हैं. सिंह राशि वाले चाहें तो कुछ भी कर सकते हैं. वे चाहें तो कोई भी जोखिम उठा सकते हैं. सिंह राशि वाले जातक अपने आगे किसी की भी नहीं चलने देते हैं. इनके अंदर इतना साहस होता है कि ये अपनी जिद्द से कुछ भी कर सकते हैं. सिंह राशि वाले किसी भी नए काम को करने से बिलकुल भी पीछे नहीं हट्टे हैं. 

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वाले जातकों में भी बहुत साहस होता है. ये हमेशा नए काम को करने के लिए तैयार रहते हैं. वृश्चिक राशि वाले जातक जोखिम उठाते हैं क्योंकि वे इस सिद्धांत में विश्वास करते हैं कि यदि आप हमेशा सुरक्षित खेल रहे हैं, तो आप एक सांसारिक जीवन व्यतीत करेंगे और कुछ भी नया नहीं सिख पाएंगे.  उन्हें उत्साह और विविधता काफी पसंद होता है.

यह भी पढ़ें: दुनिया के 5 खतरनाक समुद्री जीव जो कभी नहीं मरते!

कुम्भ राशि (Aquarius)

कुम्भ राशि वाले जातकों में भी कुछ अलग बात होती है. वे ऐसा तब करते हैं जब वे देखते हैं कि कोई और आगे बढ़ने को तैयार नहीं है. कुंभ राशि का व्यक्तित्व बहुत ही व्यक्तिवादी होता है. वे उस रास्ते पर चलने से बिलकुल भी डरते नहीं हैं जो पहले किसी ने नहीं लिया हो. इन्हे नई चीजें अपनाना पसंद होता है.