logo-image
लोकसभा चुनाव

Akshay Kumar Fitness Routine: नमक और चीनी नहीं खाते अक्षय कुमार! क्या है फिटनेस सीक्रेट?

Akshay Kumar Fitness Routine: बॉलीवुड एक्टर अभिनेता अक्षय कुमार फिटनेस के मामले अपने से आधी उम्र के अभिनेताओं को पीछे छोड़ देते हैं. ऐसे में बहुत सारे लोग जानने चाहते हैं कि अक्षय कुमार इतना फिट रहने के लिए करते क्या हैं

Updated on: 14 Mar 2023, 02:24 PM

highlights

  • बॉलीवुड ही नहीं देशभर में एक्टर अभिनेता अक्षय कुमार फिटनेस फ्रीक माने जाते हैं
  • फिटनेस के मामले अपने से आधी उम्र के अभिनेताओं को पीछे छोड़ देते हैं
  • अक्षय कुमार रोजाना सुबह 4.30 बजे उठ जाते हैं और रात को 9 बजे तक सो जाते हैं

New Delhi:

Akshay Kumar Fitness Routine: बॉलीवुड ही नहीं देशभर में एक्टर अभिनेता अक्षय कुमार फिटनेस फ्रीक माने जाते हैं. यही वजह है कि 55 साल की उम्र में भी वो फिटनेस के मामले अपने से आधी उम्र के अभिनेताओं को पीछे छोड़ देते हैं. ऐसे में बहुत सारे लोग जानना चाहते हैं कि अक्षय कुमार इतना फिट रहने के लिए करते क्या हैं. अक्षय कुमार का डेली रूटीन क्या है और उनका डाइट चार्ट क्या है. आज हम आपको बताने के जा रहे अक्षय कुमार का डेली रूटीन-

सुबह 4.30 बजे उठ जाते हैं अक्षय कुमार 

दरअसल, अक्षय कुमार रोजाना सुबह 4.30 बजे उठ जाते हैं और रात को 9 बजे तक सो जाते हैं. सुबह उठने के बाद अक्षय कुमार एक्सरसाइज के साथ अलग-अलग तरह की फिजिकल एक्टिविटी करते हैं. जैसे की वो कभी बास्केटबॉल खेलते हैं तो कभी स्टेयर वर्कआउट करते हैं. 

H3N2 Virus: देश में खतरनाक साबित हो रहा H3N2 वायरस, देश में पहली मौत

नाश्ते में लेते हैं दूध और फ्रूट जूस 

सुबह ब्रेकफास्ट की बात करें तो अक्षय कुमार एक गिलास दूध, मिल्कशेक या फ्रूट जूस लेते हैं. इसके जूस के साथ वो अक्षय एक पराठा खाते हैं. स्नैक्स में अक्षय कुमार फल, मेवा और हरी सब्जियां लेते हैं. जबकि उनका खाना बेहत सिंपल है, जिसमें वो हरी सब्जियां, उबला चिकन, दही व ब्राउन राइस आदि खाते हैं. रात के खाने की बात करें तो अक्षय कुमार शाम साढ़े छह बजे तक डिनर कर लेते हैं. एक्टर डिनर में सूप, सलाद या हरी सब्जियां लेते हैं. 

OMG: दो पत्नियों ने पति का किया अनोखा बंटवारा, देखकर लोग हैरान

चीनी और नमक से बनाकर रखते हैं दूरी

गौर करने वाली बात यह है कि अक्षय कुमार न तो कोई प्रोटीन शेक लेते हैं और चीनी व नमक भी बस नाम मात्र के लिए खाते हैं. फिल्मी दुनिया के खिलाड़ी का खिताब ले चुके अक्षय कुमार रोजाना 4 से 5 लीटर पानी पीते हैं. अक्षय कभी ध्यान लगाना यानी मेडिटेशन करना नहीं भूलते.