logo-image

बच्चे पिएंगे इन वन टेक, जब घर पर ऐसे बनाएंगे ये टेस्टी स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक

बच्चों को अक्सर गर्मियों के मौसम में कुछ ठंडा-ठंडा पीने को चाहिए होता है. फिर चाहे वो जूस हो, कोल्ड ड्रिंक या शेक कुछ भी हो. अगर उन्हें ना मिले तो वो घर में हल्ला-गुल्ला शुरू कर देते हैं.

Updated on: 04 Oct 2021, 02:55 PM

highlights

  • ये इंस्टेंट स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक बहुत ही हेल्दी और टेस्टी है.
  • मिल्कशेक बनाने के लिए इंग्रीडिएंट्स में सिर्फ दूध, स्ट्रॉबेरी और चीनी चाहिए.
  • ये मिल्कशेक ईवनिंग पार्टी, बर्थडे पार्टी और किड्स पार्टी में बनाने के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है.

नई दिल्ली:

बच्चों को अक्सर गर्मियों के मौसम में कुछ ठंडा-ठंडा पीने को चाहिए होता है. फिर चाहे वो जूस हो, कोल्ड ड्रिंक या शेक कुछ भी हो. अगर उन्हें ना मिले तो वो घर में हल्ला-गुल्ला शुरू कर देते हैं. ऐसे में मम्मियों का कनसर्न यही रहता है कि घर पर ही कोई ऐसी ड्रिंक बनाएं जो हेल्दी भी हो और टेस्टी भी हो. तो ऐसे में हम आपकी प्रॉब्लम का सोल्यूशन लाए है. अब सोचिए कुछ मत बस ये इंस्टेंट स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक बनाना शुरू कीजिए. जो हेल्दी का हेल्दी और टेस्टी का टेस्टी है. 

                                           

तो चलिए, फटाफट इसके इंग्रीडिएंट्स नोट कीजिए. ताकि अगर आप इसे सुबह ब्रेकफास्ट में भी बना रहे हैं, तो इंग्रीडिएंट्स पहले से ही मौजूद हो. इसके इंग्रीडिएंट्स के लिए सिर्फ 1 कप स्ट्रॉबेरी, 1 कप ठंडा दूध और बस 5 चम्मच चीनी चाहिए. अगर आपको मीठा कम पसंद है तो आप चीनी 3 चम्मच भी ले सकते हैं. भई इंग्रीडिएंट्स में तो सिर्फ यही चीजें चाहिए जिनसे कमाल का टेस्टी स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक बनेगा. 

                                           

तो चलिए बनाना शुरू करें इंस्टेंट स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक. जिसके लिए सबसे पहले एक मिक्सर ग्राइंडर का जार लें और उसमें फ्रेश स्ट्रॉबेरीज डालना शुरू करें. इसके साथ ही जार में चीनी भी डाल लें और बाद में इसका पल्प निकालकर इसे तैयार कर लें. लेकिन, इसके पहले ही दूध को फ्रिजर में ठंडा करने के लिए रख दें. अब, एक गिलास में स्ट्रॉबेरी का पल्प निकालकर रख लें और फ्रिजर में ठंडा किया गया दूध उस गिलास में डाल दें. स्पून की हेल्प से उसे अच्छे से मिक्स कर लें. पर इस बात का ध्यान रहे कि स्ट्रॉबेरी और दूध अच्छे से मिक्स होना बहुत जरूरी है. वैसे तो ये स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक तैयार है. लेकिन, भई सर्व करने से पहले इसमें बर्फ के टुकड़े जरूर डालें क्योंकि गर्मी के मौसम में तो बच्चों को ठंडे-ठंडे शेक ही पसंद आते हैं. 

                                         

इस शेक को बनाने में मुश्किल से ही आपको ज्यादा वक्त लगा होगा. अगर बच्चों को पीना है तो इसे थोड़ा-सा और टेस्टी बनाया जा सकता है. अब, वो कैसे बनेगा. वो भी बता देते है. तो उसे टेस्टी बनाने के लिए उसमें वनीला आइसक्रीम और स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम भी डाली जा सकती है. अपनी फेवरेट आइसक्रीम डालने के बाद उसे अच्छे से शेक में मिक्स कर लीजिए. ताकि उसे पीने का टेस्ट दोगुना बढ़ जाए. ये मिल्कशेक बनाने के कई फायदे है. पहला तो ये कि ये बहुत ही जल्दी बन जाता है. मान के चलिए सिर्फ 10 से 15 मिनट में. वहीं, दूसरा ये घर पर बना हुआ है तो हेल्दी तो होगा ही. और तीसरा कि ये टेस्टी भी बहुत है.

                                         

सबसे हैरान करने वाली बात कि इसे बनाने के लिए सिर्फ तीन ही चीजें चाहिए. इस ड्रिंक की तो सबसे खास बात यही है कि इस ड्रिंक में किसी भी तरह का फ्लेवर मिलाया जा सकता है. जो कि इसे एक नया टेस्ट और ट्विस्ट दोनों देगा. इस ड्रिंक को ना सिर्फ ब्रेकफास्ट में बल्कि किसी ईवनिंग पार्टी, बर्थडे पार्टी और किड्स पार्टी में भी बनाना एक बेस्ट ऑप्शन है. इस ड्रिंक को पीने से एनर्जी तो भरपूर मिलेगी ही साथ ही गर्मी के मौसम में एकदम फ्रेश फील भी होगा. तो बस, इंतजार किस बात का कर रहें हैं आप ये इंग्रीडिएंट्स लीजिए और झटपट बनने वाला ठंडा-ठंडा और टेस्टी स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक बनाकर पीजिए.