logo-image

दुनिया के 6 सबसे अमीर जानवर, इनकी संपत्ति जानकार रह जाएंगे हैरान

दुनिया में कुछ कुत्ते, बिल्ली और मुर्गी के पास इतना कुछ है कि हम अपने पूरे जीवन भर की कमाई को मिला लें, तो भी हमारे पास इतना नहीं होगा. आप इन जानवरों के बारें में जानकार हैरान रह जाएंगे.

Updated on: 26 May 2022, 09:50 PM

New Delhi:

हम सभी अपने पालतू जानवर से बहुत प्यार करते हैं. लेकिन कुछ लोग अपने पालतू जानवर से ऐसा प्यार करते हैं कि उनकी कीमत दिल से ही नहीं बल्कि पैसे से भी बढ़ जाती है. दुनिया में कुछ कुत्ते, बिल्ली और मुर्गी के पास इतना कुछ है कि हम अपने पूरे जीवन भर की कमाई को मिला लें, तो भी हमारे पास इतना नहीं होगा. आप इन जानवरों के बारें में जानकार हैरान रह जाएंगे. आइये जानते हैं कौन से हैं ये जानवर. 

यह भी पढ़ें- रात में सोने से पहले जरूर करें ये काम, रात को आएगी अच्छी और गहरी नींद

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  ग्रम्पी कैट 100 मिलियन डॉलर की मालकिन बताई जाती है. इसकी सोशल मीडिया पर काफी पैन फॉलोविंग है. इस कैट ने फिल्म "ग्रम्पी कैट्स वर्स्ट क्रिसमस एवर" में भी एक्टिंग किया है. 

- गुंथर IV दुनिया का सबसे अमीर डॉग है. इस जर्मन शेफर्ड डॉग 400 मिलियन डॉलर का मालिक है. गुंथर IV को ये जायदाद अपने पिता गुंथर III से मिली है इन सब के अलावा इस डॉग की एक पर्सनल नौकरानी भी है.

- इस बिल्ली को इसके मालिक मारिसा असुंटा से 13 मिलियन डॉलर विरासत में मिले हैं. हालांकि, इसमें सिर्फ पैसा नहीं था. बिल्ली को पूरे इटली में कई विला, महल और सम्पदा विरासत में मिली है. इस बिल्ली को कई बॉलीवुड स्टार्स भी पसंद करते हैं. 

- कोन्चिता नाम का यह डॉग चिहुआहुआ टिफ़नी के नेकलेस और कश्मीरी स्वेटर पहने नज़र आता है. सोशलाइट गेल पॉस्नर ने कोंचिता को 8.4 मिलियन डॉलर विरासत में दिए, जिसमें मियामी में एक वाटरफ्रंट पैड भी शामिल है. 

यह भी पढ़ें- आंखों पर से Eyeliner हटाने में आती है दिक्कत, तो अपनाएं ये टिप्स