logo-image

Sapna Choudhary Weight Loss: ठंडा पानी पीना छोड़ फैट से फिट हुई सपना चौधरी, ये है सीक्रेट डाइट...

हरियाणवी क्वीन सपना चौधरी ने ठंडा पानी छोड़ कर 20-25 किलों तक वजन घटा दिया है... हाल ही में मशहूर हरियाणावी डांसर सपना चौधरी कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 में नजर आई थीं. यहां उनके लुक्स और कमाल की अदाओं ने सबको दिवाना बना दिया, हालांकि उनके हैरान करने वाले ट्रांसफॉर्मेशन की चर्चाएं यहां भी हईं.

Updated on: 24 May 2023, 03:15 PM

नई दिल्ली:

हरियाणवी क्वीन सपना चौधरी ने ठंडा पानी छोड़ कर 20-25 किलों तक वजन घटा दिया है... हाल ही में मशहूर हरियाणावी डांसर सपना चौधरी कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 में नजर आई थीं. यहां उनके लुक्स और कमाल की अदाओं ने सबको दिवाना बना दिया, हालांकि उनके हैरान करने वाले ट्रांसफॉर्मेशन की चर्चाएं यहां भी हईं. आपको बता दें कि सपना चौधरी का वजन कुछ महीनों पहले तक करीब 80-85 किलो तक पहुंच गया था, हालांकि इसके बाद अपनी सीक्रेट डाइट को फॉलो करते हुए सपना ने अपना वजन 20-25 किलो दोबारा घटा दिया है. ऐसे में हर कोई ये जानना चाह रहा है कि आखिर सपना की ये सीक्रेट डाइट है क्या?... चिंता मत कीजिए हम आपको बताएंगे...


यहां सपना के एक हालिया इंटरव्यू का जिक्र जरूरी है, जहां उन्होंने खुद अपने ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में बात की थी. सपना ने इस इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें खुद भी बढ़े हुए वजन से काफी दिक्कत होती थी. डांस परफॉर्मेंस के वक्त उन्हें घंटों स्टेज पर रहना पड़ता था, लेकिन हैवी वेट के कारण उनके लिए ऐसा कर पाना काफी मुश्किल हो रहा था. आलम ये था कि अब तो उन्हें परफॉर्मेंस में भी काफी दिक्कत पेश आने लगी थी, लेकिन हमारी हरियाणवी क्वीन सपना हार कहां मानने वाली थीं, उन्होंने तो इसे चुनौती मान लिया और वजन कम करने के लिए कमर कस ली, फिर शुरू हुई कड़ी मेहनत. इसी के साथ सपना ने ठंडा पानी पीना पूरी तरह छोड़ दिया, फिर कुछ दिनों की मेहनत ने रंग लाया और हमारी सपना हो गई फैट टू फिट... अब सोचिए जरा, अगर सपना कर सकती है तो आप क्यों नहीं? इसलिए चलिए आपको आज सपना की उस सीक्रेट डाइट के बारे में बताते हैं, और जानते हैं कि आखिर उन्होंने वजन कैसे कम किया.


सपना के मुताबिक वो अपना ज्यादातक वक्त जिम में ही बिताया करती, वह अपने वर्कआउट को पहले से ज्यादा टाइम देती, मगर इन सबके बीच उन्होंने अपने पेशे से दूरी नहीं की, बल्कि उसे और भी ज्यादा लगन से किया. सपना चौधरी को जब कभी वक्त मिलता वो जमकर नाचती, नाचना भी एक तरह से वर्कआउट ही है, इसलिए सपना डेली समय निकालकर डांस प्रैक्टिस किया करती. इसके अलावा सपना खुद को एनर्जेटिक रखने के लिए ठंडा पानी भी पिया करती. इसी के साथ-साथ, डाइट में कुछ बदलाव ने उन्हें कम समय में ज्यादा वजन घटाने में मदद की. 


ये थी सपना की सीक्रेट डाइट


सपना अपनी सीक्रेट डाइट में सुबह शरीर के अंदर मौजूद टॉक्सिक पदार्थों को बाहर निकालने में सहायक नींबू पानी या गर्म हर्बल चाय लेती हैं, फिर नाश्ते में अंकुरित अनाज या फिर एग व्हाइट खाती हैं. लंच और डिनर के लिए सपना  हरी सब्जियां और फल खाया खाना पसंद करती हैं. बता दें कि फल और हरी सब्जियों में भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है, जिसके बाद वो शाम का डिनर जल्दी कर लेती हैं, और बस इसी डाइट को लगातार फॉलो कर पूरी बॉडी में जबर्दस्त ट्रांसफोर्मेशन कर दिखाया.