News Nation Logo
Banner

Masala Cheese Toast Recipe: कभी नहीं खाया होगा ये मसाला चीज़ टोस्ट

सर्दियों के दिनों में बच्चों को सैंडविच बहुत पसंद आते है. फिर चाहें वो आलू के हो या पनीर के सैंडविच हो लेकिन, आज जरा ये मसाला चीज़ टोस्ट (masala cheese toast) ट्राई कर लें. इसकी रेसिपी इतनी टेस्टी और इंस्टेंट है, बनाते-बनाते ही मुंह में पानी आ जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 18 Dec 2021, 10:59:07 AM
Masala cheese toast recipe

Masala cheese toast recipe (Photo Credit: Unsplash)

नई दिल्ली:  

सर्दियों में लोगों को ब्रेड बेहद पसंद आती है क्योंकि इसके सैंडविच आ हा हा...गजब के लगते है. मम्मियों को भी ज्यादा नहीं सोचना पड़ता. ये तैयार ही इतनी जल्दी हो जाते है. पर भई सैंडविच तो ज्यादातर मम्मियां आपको आलू या पनीर के खिला देती होंगी. लेकिन, हमारे वाला जरा अलग है. ये मसाला चीज टोस्ट (masala cheese toast) है. एक तो मसाला और ऊपर से चीज़. सुनकर ही किसी के मुंह में भी पानी आ जाएगा. तो, सोचिए बनाकर खाने के बाद आपको कितना मजा आएगा. तो, चलिए बिना टाइम वेस्ट किए फटाफट से इसकी रेसिपी (masala cheese toast recipe) देख लीजिए. 

                                         

अब, मसाला चीज़ टोस्ट (cheese toast recipe) है तो स्पाइसी तो होगा ही. तभी तो टेस्ट बैलेंस और दोगुना करने का काम चीज़ करेगा. अब, पहले इसके इंग्रीडिएंट्स नोट कर लें. तभी तो बनाएंगे. इसे बनाने के लिए फटाफट से सब्जियां लें लें. जिसमें प्याज, शिमला मिर्च, गाजर शामिल है. उसके बाद मसालों में आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर, आधा चम्मच काली मिर्च का पाउडर, धनिया पाउडर, टेस्ट के अकोर्डिंग नमक, दो ब्रेड, चीज़ लें लें. अब, इन सबको बिल्कुल छोटे-छोटे पीसिज में कट कर लें. अब, इन सब सब्जियों के ऊपर मसालें डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. उसके बाद तो बस इन्हें फ्राई करने का काम रह जाएगा. इसके लिए पैन को गर्म करने के लिए गैस पर रखें और इन हरी-भरी सब्जियों को सॉफ्ट और क्रिसपी होने तक फ्राई कर लें. जब ये फ्राई हो जाएं तो इन्हें एक बाउल में निकाल लें.  

                                         

अब, ब्रेड लें. एक तरफ लगाएं फ्राई की गई सब्जियों को लगा लें. दूसरी साइड लगाएं ग्रीन चटनी. इसके साथ ही इस सैंडविच ((masala cheese toast recipe) के अंदर चीज़ ग्रेट करके डाल दें. दोनों ब्रेड को कवर कर दें. अब, पहले ब्रेड को अच्छे से तवे पर सेक लें. तवे पर भी बटर या घी से ही सेकिएगा. टेस्ट भी तो गजब का लाना है. या चाहें तो सैंडविच (cheese sandwich recipe) मेकर में भी बना सकते है. उसके बाद जरा टेस्ट को दोगुना बढ़ाने के लिए सैंडविच के ऊपर भी चीज़ को ग्रेट कर दें. ये तैयार आपका गर्मा-गर्म मसाला चीज़ टोस्ट. अब, इसे फ्रेंड्स और फैमिला के साथ मजे से खाएं. अरे अरे एक मिनट इसे यूं ही मत सर्व कर दीजिएगा. इसके साथ ग्रीन चटनी या रेड कैचअप देना बिल्कुल भी ना भूलें. जो इसके टेस्ट को एक अलग ही लेवल दे देगी. 

First Published : 18 Dec 2021, 10:40:26 AM

For all the Latest Lifestyle News, Food & Recipe News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.