logo-image

खुशखबरी: नवरात्रि में मिलेगी लबालब स्वाद की थाली, भारतीय रेलवे का यात्रियों को बड़ा तोहफा

Navratri Special Thali By Indian Railway:  अगर आप भी ट्रेन में सफर करते हैं तो आपको यह खबर पढ़नी ही चाहिए. नवरात्रि स्पेशल मेन्यू j में रेलवे की ओर से सेंधा नमक से बने पकवान परोसे जाएंगे.

Updated on: 01 Apr 2022, 07:21 AM

highlights

  • मेन कॉर्स में मिलेंगे कई ऑप्शन
  • मीठे में स्वादिष्ट खीर परोसी जाएगी

नई दिल्ली:

Navratri Special Thali By Indian Railway: 2 अप्रैल यानि कल से चैत्र मास की नवरात्रि का पर्व शुरू होने जा रहा है. नवरात्रि में बहुत से लोग 9 दिन का फास्ट रखते हैं. ऐसे में भारतीय रेलवे ने भी अपने यात्रियों को तोहफा दे दिया है. रेलवे की ओर से यात्रियों को 2 अप्रैल से पूरे 9 दिन तक ट्रेन में व्रत स्पेशल थाली मिलेगी. रेलवे ने अपने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नवरात्रि स्पेशल व्यवस्था की है. अगर आप भी ट्रेन में सफर करते हैं तो आपको यह खबर पढ़नी ही चाहिए. नवरात्रि स्पेशल मेन्यू में सेंधा नमक से बने पकवान परोसे जाएंगे. इस रिपोर्ट में आपको बताने जा रहे हैं कि सफर के दौरान नवरात्रि स्पेशल थाली में क्या-क्या पकवान सजेंगेः

यह भी पढ़ेंः  अब शाम का नाश्ता नहीं रहेगा फीका, बनाएं ज़ायकेदार मूंग दाल सैंडविच

स्टार्टर में ऑप्शन
स्टार्टर मेन्यू में ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को आलू चाप और साबूदाना टिक्की का ऑप्शन मिलेगा. इस आलू चाप में मूंगफली, साबूदाना और नारियल का स्वाद आपको मिलेगा. साबूदाना टिक्की दही के साथ सर्व की जाएगी.

मेन कॉर्स में चार तरह की थालियों के ऑप्शन
पहली नवरात्री थाली में आपको कई पकवान जैसे कि साबूदाना खिचड़ी, आलू परांठा, पनीर मखमली, अरबी मसाला, आलू चाप और सीताफल खीर सर्व की जाएगी. दूसरी नवरात्री थाली में कोफ्ता करी का ऑप्शन साबूदाना खिचड़ी के साथ मिलेगा, जिसमें आलू परांठा, अरबी मसाला, आलू चाप और सीताफल खीर सर्व की जाएगी.

तीसरी नवरात्री थाली में पनीर मखमली, आलू परांठा, अरबी मसाला मिलेंगे.चौथी थाली में साबूदाना खिचड़ी और दही का ऑप्शन मिलेगा.

मीठे का भी मिलेगा ऑप्शन
मीठे में रेलवे की ओर यात्रियों को सीताफल खीर सर्व की जाएगी.