logo-image

जब घर पर बनाएंगे ये टेस्टी सैंडविच, बच्चे कहेंगे एक और दे दो प्लीज

सैंडविच बनाने के लिए सैंडविच ब्रेड लें. ब्रेड व्हाइट या ब्राउन कोई भी ले सकते हैं. उसके बाद मैकरोनी का नंबर आता है. याद रहें मैकरोनी को पहले ही उबाल लें. अब जरा सैंडविच को तीखा, चटपटा करने के लिए चिली फ्लेक्स, मिक्स्ड हर्ब्स, काली मिर्च पाउडर, टेस्ट के अकोर्डिंग नमक डाल लें.

Updated on: 26 Sep 2021, 08:53 AM

नई दिल्ली:

बच्चों के नाश्ते का टाइम हो गया है. आप सोच रहे हैं कि क्या बनाएं. तो भई बता दें, ऐसे तो मम्मियों के पास बहुत से ऑप्शन्स होते हैं. जैसे झटपट बनने वाले आलू के पराठे, दलिया, पोहा, लेकिन बच्चे तो बच्चे होते हैं. उन्हें तो भई कुछ टेस्टी-सा चाहिए सुबह-सुबह. तो बस उसी को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए लाए हैं. एक नए ब्रेकफास्ट की रेसिपी. जो है टेस्टी और यम्मी (yummy) मैकरोनी चीज सैंडविच (macroni cheese sandwich). पहले तो ये चीज़ ही मुंह में पानी ला देता है. उसके बाद चटपटी मैकरोनी. लेकिन, अब जरा इन दोनों का कॉम्बिनेशन बनाना है. तो, चलिए फटाफट बनाना शुरू करते है अपना सैंडविच.

                                       

तो भई झटपट नोट कीजिए इंग्रीडिएंट्स. जिसमें सबसे पहले सैंडविच के लिए चाहिए सैंडविच ब्रेड. वो अब कोई भी ले सकते हैं. व्हाइट या ब्राउन. उसके बाद नंबर आता है मैकरोनी का. याद रहें पहले ही उबाल लें. अब जरा सैंडविच को तीखा, चटपटा करने के लिए चिली फ्लेक्स, मिक्स्ड हर्ब्स, काली मिर्च पाउडर, टेस्ट के अकोर्डिंग नमक. अब लेंगे फटाफट से हरी-भरी सब्जियां. जिसमें आती है प्याज, शिमला मिर्च, कॉर्न्स, टमाटर, ग्रीन चिली. अब लेंगे पिज्जा चीज, बटर, सैंडविच मेयोनीज, चीज स्लाइस मत भूल जाइएगा. जो इस चीज सैंडविच की जान है.  

                                     

अब शुरू करें सैंडविच बनाने की रेसिपी. वैसे तो सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले मैकरोनी बॉयल करनी है. लेकिन, हमने तो पहले ही बॉयल्ड मैकरोनी ली है. तो लीजिए मैकरोनी और शुरू करें फ्राई करना. उसके लिए लीजिए एक पैन उसमें डालें थोड़ा-सा बटर. उसके बाद उसमें डालना शुरू करें प्याज और शिमला मिर्च. और अच्छे से कर लें सब्जियों को क्रंची. अब क्रंची हो गई है तो टमाटर भी डालकर फ्राई कर लें. अब पैन में डाल दें उसमें मैकरोनी और नमक. अब डाल दें उसमें चिली फ्लेक्स, मिक्स्ड हर्ब्स, काली मिर्च पाउडर. सबको अच्छे से मिक्स कर लें. अब मैकरोनी में चीज डाल दें और जब तक चीज मेल्ट ना हो जाएं तब तक इसे अच्छे से पकाएं. अब स्टपिंग हो गई है तैयार. इसे ठंडा होने के लिए रख दें. अब सैंडविच ब्रेड ले लें. उसके बाद एक स्लाइस पर मेयोनीज स्प्रेड कर दें और दूसरे पर सैंडविच मेयोनीज लगा दें. और अब हमने जो स्टफिंग तैयार कर ली है उसे ब्रेड पर लगाना शुरू करें. उसके बाद स्टफिंग को चीज स्लाइस से कवर कर दें. अगर आपको मोजरेला चीज पसंद है तो वो लेकर भी स्फिंग पर ग्रेट कर सकते हैं. दोनों से ही टेस्ट बराबर आएगा. अब स्टफिंग लगा दी है. तो अब सैंडविच को सेकना शुरू करें.

                                       

तो बस, लीजिए बटर क्योंकि टेस्ट तो उस बटर में सेकने पर ही आएगा. अब, तवा लें. उस पर थोड़ा-सा बटर डालें और उस पर रख दें अपना ये टेस्टी और यम्मी सैंडविच. उसके बाद उसे शैलो फ्राई करना शुरू करें. अब सब्जियां तो पहले से ही क्रंची थी. तो ज्यादा सेकने की जरूरत नहीं है. बस, ब्रेड का कलर चेंज होने तक सेके. अब, सिक गया है तो एक प्लेट में निकालकर रख लें. और अब हमेशी की तरह गार्निशिंग इसकी भी होगी. तो, लें थोड़ा-सा और चीज़ और फटाफट ग्रेट करना करें शुरू. और फिर करें सर्व रेड कैचअप या ग्रीन चिली सॉस के साथ. जिससे भी आपको खाना पसंद हो. बच्चों को ये झटपट बनने वाला मैकरोनी चीज सैंडविच बेहद पसंद आएगा. तो भई सोच क्या रहे हैं फटाफट बच्चों के लिए बनाइए. उन्हें खिलाइए और कमेंट करके हमें भी बताइए कि कैसा बना.