logo-image

वर्ल्ड पास्ता डे पर बनाएं लज़ीज़ Easy Cheesey Pasta

25 अक्टूबर को दुनिया भर में विश्व पास्ता दिवस मनाया जाता है. दुनिया भर में पास्ता अलग अलग तरीके तरीके से भी बनाया जाता है, या यूं कहे कि तरह-तरह के साइजों और रूपों में मिलने वाले पास्ता को विश्व के हर हिस्से में अलग-अलग तरह से बनाया जाता है.

Updated on: 25 Oct 2021, 02:13 PM

New Delhi:


25 अक्टूबर को दुनिया भर में विश्व पास्ता दिवस मनाया जाता है. दुनिया भर में पास्ता अलग अलग तरीके तरीके से भी बनाया जाता है, या यूं कहे कि तरह-तरह के साइजों और रूपों में मिलने वाले पास्ता को विश्व के हर हिस्से में अलग-अलग तरह से बनाया जाता है. रंग-बिरंगे सॉस और सब्जियों के साथ बनने वाला यह पास्ता आज युवाओं के लिए एक फेवरेट फूड बन चुका है. पास्ता लवर्स को पास्ता हर टाइम अलग अलग अंदाज़ में पसंद आता है वहीं  रेड और वाइट साँस का कॉम्बो भी अब बच्चो को बड़ों को कुछ ख़ास नहीं लगता तो क्यों न अब इससे एक नए ट्विस्ट और जायेके के साथ बनाया जाए. ज्यादा तर लोगों को चीज़ खाना पसंद है लेकिन क्या होगा अगर पास्ता अब हेल्थी भी हो और टेस्टी भी और आपका फव चीज़ भी डाला हो तब तो मज़ा ही आजायेगा. तो चलिए आपको बताते है इजी चीसी पास्ता बनाने का प्रोसेस.  

यह भी पढ़े- कोविड से लड़ने के लिए अब किसी दवाई का न लें सहारा , क्योंकि अब ये करेगा मदद

 पास्ता बनाने के लिए आपको चाहिए 

2 कप पका हुआ पास्ता, 3/4 कप दूध, 1 कप कटा हुआ मिक्स वेज (गाजर, फ्रेंच बींस, लाल शिमला मिर्च, ब्रॉक्ली, हरी मटर 2 चम्मच, बडा 1 प्याज, 2 कली लहसुन, 1 टमाटर प्यूरी, 1 चम्मच अजवाइन, 1 चम्मच पिसी काली मिर्च, नमक स्वादानुसार, 1 चम्मच मक्खन, आधा कप कसा हुआ चीज, 1 बडा चम्मच पुदीना की पत्ती.

 गर्म पैन में मक्खन पिघलाएं. उसमें कटा हुआ प्याज, लहसुन, अजवाइन डालकर 3 मिनट तक भूनें. अब कटी शिमला मिर्च, कटी हुई सारी सब्जियां डालें. दूध और नमक डालें. फिर प्यूरी और पास्ता डालें. काली मिर्च डालें. ऊपर से कसी हुई चीज डाल कर अच्छी तरह मिलाएं. 2 मिनट बाद तैयार होने पर पुदीने के पत्ते से सजाएं. गरमागरम सर्व करें. अब इसमें अगर आप ऊपर से ऑर्गेनालो भी डालना चाहते हैं तो डाल सकते हैं. अपने अनुसार इससे सजायें और सर्वे करें