logo-image

बढ़ती बीमारियों के दौर में आपके बच्चे के लिए ये रेसिपी है सुरक्षा कवच!

Healthy Food For Your Child: आप भी कभी गूगल पर तो पर तो कभी  मार्केट में ऐसे प्रोडक्ट्स को खोजते होंगे जिनसे आप आपने बच्चों को बीमारियों से बचा सकें और उनकी इम्युनिटी को स्ट्रांग बना सकें.

Updated on: 02 Sep 2022, 10:14 PM

नई दिल्ली:

Healthy Food For Your Child: आज के समय में बीमारियों का खतरा बढ़ गया है. ऐसे में आपको भी कई बार अपने बच्चों की हेल्थ की चिंता सताती होगी. आप भी कभी गूगल पर तो पर तो कभी  मार्केट में ऐसे प्रोडक्ट्स को खोजते होंगे जिनसे आप आपने बच्चों को बीमारियों से बचा सकें और उनकी इम्युनिटी को स्ट्रांग बना सकें. लेकिन इसके लिए आप को बहुत ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप घर पर कुछ ऐसी रेसिपी तैयार कर सकते हैं जिनकी मदद से बच्चों की इम्युनिटी बढ़ाई जा सकती है. 

स्‍टफ्ड मशरूम (Stuffed mushrooms)
स्‍टफ्ड मशरूम (Stuffed mushrooms) को घर पर तैयार करने के लिए आपको चार फील्ड मशरूम, हाफ एवोकाडो, चार स्लाइस  ग्‍लूटेन फ्री ब्रेड, एक लहसून और एक लौंग, एक चम्मच रोजमेरी, प्याज, जैतून का तेल, बेबी पालक , तेल, नींबू का रस और नमक- मिर्च की जरूरत होगी.

ये भी पढ़ेंः Teacher's Day 2022: इन तरीकों से मना सकते हैं टीचर्स डे खास, आपके फेवरेट टीचर भी होंगे गदगद

इस तरह करें तैयार ( How To Prepare Stuffed mushrooms)
सबसे पहले ओवन को 180 डिग्री सेल्सियस पर प्री हीट करना होगा. एवोकाडो को काट कर मशरूम में भरना होगा. एक बड़े बर्तन में ब्रेड, लहसुन, प्याज और रोजमेरी और तेल की बूंदे डालकर कर फेंटना होगा. इसके बाद मशरूम के भीतर ब्रेडक्रंब को दबाना होगा. ओवन में मशरूम को कम से कम 20-25 मिनट तक बेक करना होगा. जब यह तैयार हो जाएगा तो नर्म महसूस होगा और ऊपर से गोल्डन- कुरकुरा हो जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः इन फूड से बढ़ता है यूरिक एसिड, कहीं आप तो नहीं बना रहे शरीर को बीमारियों का घर

इसके बाद एक बर्तन में तेल, नींबू का रस, नमक- काली मिर्च मिक्स करनी होगी. अब मशरूम को इस मिक्सचर के साथ प्लेट में सर्व कर लें.