News Nation Logo

डेट पर प्यार और रोमांस के लिए नहीं, इसलिए जाती हैं लड़कियां

अगर आप सोचते हैं कि डेटिंग (Dating)पर लड़ियां रोमांस के लिए जाती हैं तो आप गलत हैं. एक नए शोध (Research)में ये चौंकाने वाले तथ्‍य आपकी पुरानी सोच का हिला कर रख देगी.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 27 Jun 2019, 10:29:01 AM

नई दिल्‍ली:

अगर आप सोचते हैं कि डेटिंग (Dating)पर लड़ियां रोमांस के लिए जाती हैं तो आप गलत हैं. एक नए शोध (Research)में ये चौंकाने वाले तथ्‍य आपकी पुरानी सोच का हिला कर रख देगी. एक शोध (Research)में साबित हुआ है कि डेटिंग (Dating)पर जहां लड़के सिर्फ रोमांस के लिए जाते हैं, वहीं लड़कियां मुफ्त का खाना खाने के लिए डेट पर जाती हैं. इस स्टडी में 820 लड़कियों को शामिल किया गया. इन लड़कियों से उनके पर्सनल लक्षणों, लिंग भूमिकाओं के बारें में विश्वास जैसे सवाल पूछे गए, जिसके आधार में बताया गया कि वह फूडी कॉल है कि नहीं. इस समूह में 23 फीसदी लड़कियों ने इस बात को खुद की स्वीकारा कि वह 'फूड कॉल' है.

यह भी पढ़ेंः INDvWIN: मैनचेस्‍टर में वेस्‍टइंडीज से मुकाबले से पहले क्‍या कर रहे थे टीम इंडिया के खिलाड़ी, देखें तस्‍वीरें

दरअसल, डेटिंग (Dating)को लेकर एक सच सामने आया है जिसमें यह बताया गया है कि लड़कियां डेट पर प्यार और रोमांस के लिए नहीं बल्कि मुफ्त का खाना खाने के लिए जाती हैं. इस नए फिनोमिना 'फूडी कॉल' कहा जा रहा है, जिसमें लड़की किसी व्यक्ति को सिर्फ अच्छे से अच्छा खाना खाने के लिए डेट करती हैं. सबसे हैरानी की बात तो यह है कि ऐसी लड़कियों का प्यार का कोई इरादा भी नहीं होता.

यह भी पढ़ेंः CWC19: पाकिस्‍तान के इस महासंयोग के बीच ये है दीवार, सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये भी जरूरी

33% लड़कियां करती हैं फूड डेटिंग

इस अध्ययन में करीब 23 से 33 फीसदी लड़कियों इस बात को स्वीकारा है कि वो 'फूडी कॉल' में लगी हैं. वहीं शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन लड़कियों ने पर्सनैलिटी लक्षणों (साइकोपैथी, मैकियावेलिज्म, नार्सिसिज्म) के 'डार्क ट्रायड' पर हाई स्कोर किया गया, वे भी 'फूडी कॉल' की लिस्ट में शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः पिता की मौत की खबर सुनकर भी खेलती रही ये खिलाड़ी, देश को दिला दिया Gold Medal

ऐसे पता लगया कि वो है 'फूडी कॉल'

एक लेख के मुताबिक, 'कई डार्क लक्षणों को रोमांटिक संबंधों में भ्रामक (Misleading) और शोषणकारी (Exploitative) स्वभाव से जोड़ा गया है. वहीं वन नाइट स्टैंड, झूठे संभोग सुख का अनुभव कराना या अनचाही यौन तस्वीरें भेजना भी इसमें शामिल है.

First Published : 27 Jun 2019, 10:29:01 AM

For all the Latest Lifestyle News, Food & Recipe News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.