logo-image

शादी के पहले दुल्हन इस टिप्स को करें फॉलो, लोग हो जाएंगे पागल

शादी से कुछ दिन पहले डेयरी या चीनी युक्त पदार्थ खाने से आपको फायदा हो सकता है. मुहांसों को ठीक होने में इससे मदद मिल सकती है. तेल और मसालेदार फूड्स का सेवन ज्यादा न करें. 

Updated on: 18 Nov 2020, 12:47 PM

नई दिल्ली:

क्या? आपकी शादी होने वाली है. शादी का वक्त करीब आने वाला है, तो आपके मन में अपने शरीर की स्किन को लेकर कई तरह के ख्याल आते होंगे. किस तरह से अपनी त्वचा का कैसे ख्याल रखें. खासतौर पर लड़कियां जो दुल्हन बनने जा रही है. उन्हें अपनी स्किन की रेगुलर देखभाल करना जरूरी माना जाता है. कभी-कभी अपने स्किन से जुड़ी रुटीन का नियमित रुप से पालन नहीं कर पाती. शादी के बाद भी त्वचा की देखभाल के लिए विकल्प नहीं होते हैं, तो आपको खुद ही अपनी देखभाल करनी पड़ती है. जिसके लिए हमने यहां आपको कुछ टिप्स बता रहे है, जिसे फॉलों कर आप खुद को खुबसूरत स्किन पा सकती है.

यह भी पढ़ें : ऋतिक रोशन ने कहा, मैं क्षमाशील- 'काबिल' के बाद बना 'काबिल' एक्टर

1 : शादी से कुछ दिन पहले डेयरी या चीनी युक्त पदार्थ खाने से आपको फायदा हो सकता है. मुहांसों को ठीक होने में इससे मदद मिल सकती है. तेल और मसालेदार फूड्स का सेवन ज्यादा न करें. 

2 : सोने के पहले हर रात अपने चेहरे को सैलिसिलिक एसिड से साफ करें और हफ्ते में कम से कम एक बार एक्सफोलिएट जरूर करें. इसके अलावा मुहांसों का पैच इस्तेमाल करते हुए शादी के समय तक मुहांसों को गायब किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : Fact check: स्टूडेंट्स के खातों में सरकार डाल रही है 7 लाख रु? जानें सच

3 : स्किन की देखभाल करते वक्त जो चीजें आप रेगुलर कर रहे हैं, वह जारी रखें. शादी से पहले बचे हुए थोड़े समय में कुछ भी नया कोशिश नहीं करना चाहिए. इससे नुकसान हो सकता है और आपके पास ठीक होने के लिए समय भी नहीं होगा. 

4 : सोते समय एक अतिरिक्त तकिये का उपयोग करते हुए आंखों को ऊंचाई पर रखने का प्रयास करें. इसके अलावा आंखों पर दस मिनट के लिए ग्रीन टी बैग रखें. ऐसा करने से आंखों से पानी नहीं बहेगा और इनमें जलन जैसी समस्या भी पैदा नहीं होगी.