News Nation Logo
Banner

बार-बार बाल कलर करने से हैं परेशान, आपके लिए जरूरी खबर, अपनाएं ये टिप्स

बाल काला करने के लिए अधिकांश महिलाएं कलर करती हैं, लेकिन एक सप्ताह बाद ही बाल व्हाइट हो जाते हैं

By : Sushil Kumar | Updated on: 05 Oct 2019, 06:53:20 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महिलाओं को काले और घने बाल (black hair) उसकी सुंदरता (women beauty) को चार चांद लगा देता है. कमर तक लहराते काले बाल (hair) महिलाओं को काफी आकर्षक लगते हैं. पार्टी या त्योहारी सीजन में कुछ अलग दिखने के लिए महिलाओं की ख्वाहिश होती है कि काश उनके भी बाल काले हों. बाल काला करने के लिए अधिकांश महिलाएं कलर करती हैं, लेकिन एक सप्ताह बाद ही बाल व्हाइट हो जाते हैं. अगर आप भी बालों को कलर करते-करते थक गई हैं तो निराश मत होइए. हम आपके समाधान के लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं.

यह भी पढ़ें- कमर तक बढ़ाने हैं काले और घने बाल, बस अपनाएं ये टिप्स, परिणाम देख हो जाएंगे हैरान

इस टिप्स से आपकी समस्या का हद तक समाधान हो सकता है. आप पार्लर में बालों को कलर करने के लिए हजारों रुपये फूंक देती हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. ये टिप्स आपकी खर्च पर ब्रेक लगा देगा. इससे आपकी काफी बचत होगी. अब जेबों को ढ़ीली करने की जरूरत नहीं है. बस ये टिप्स अपनाइए और बालों को ज्यादा दिनों तक काला रखिए और पैसे बचाइए.

कलर लगाने के बाद 3 दिन तक न करें शैंपू

जब भी आप हेयर कलर लगाएं तो इसके 3 दिन तक आप शैंपू का इस्तेमाल न करें. ऐसा इसलिए करना पड़ता है क्योंकि इससे हेयर क्युटिकल को कलर को लॉक करने का पूरा वक्त मिल जाता है. आपका हेयर कलर लंबे समय तक चलता है. आपके बाल बहुत दिनों तक काला रहता है.

अच्छे शैंपू का इस्तेमाल करें

अधिकांश महिलाएं हेयर कलर करने के बाद नॉर्मल शैंपू का इस्तेमाल करती हैं. इससे बालों पर बुरा असर पड़ता है. अगर आप भी ऐसा करती हैं तो आज ही अपना शैंपू बदल लें. नॉर्मल शैंपू की जगह आप किसी सल्फेट फ्री शैंपू का चयन करें. मार्केट में कलर्ड हेयर के अलग शैंपू आते हैं. इनका इस्तेमाल करने से भी कलर बालों पर लंबे समय तक टिका रहेगा.

फिल्टर्ड पानी से करें हेयर वॉश

बालों को धोते समय नॉर्मल पानी की जगह फिल्टर्ड पानी का इस्तेमाल करें. क्योंकि नल में आने वाले पानी में क्लोरीन और केमिकल्स मौजूद होते हैं, जो हेयर कलर को नहीं टिकने देते. अगर ये केमिकल्स बालों तक नहीं पहुंचेंगे तो आपका हेयर कलर लंबे समय तक चलेगा.

गर्म पानी से न धोएं बाल

कलर करने के बाद बालों को गर्म पानी से न धोएं. क्योंकि इससे बालों का कलर और मॉइश्चर दोनों खत्म होने लगता है. बाल बहुत जल्द सफेद होने लगता है.

First Published : 05 Oct 2019, 06:50:45 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×