News Nation Logo
Banner

Nose ring और Head chains से यूं निखारें दुल्हन की खूबसूरती

शादी के दिन हर दुल्हन चाहती है कि उसकी खूबसूरती सबसे ज्यादा निखर कर आए और इसके लिए वह आकर्षक लहंगे से लेकर ट्रेंडी ज्वेलरी और मेकअप पर भी ध्यान देती है।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 02 Dec 2018, 11:28:16 AM
फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

शादी के दिन हर दुल्हन चाहती है कि उसकी खूबसूरती सबसे ज्यादा निखर कर आए और इसके लिए वह आकर्षक लहंगे से लेकर ट्रेंडी ज्वेलरी और मेकअप पर भी ध्यान देती है। ट्रेंडी माथा पट्टी (हेड गेयर/ हेयर चेन्स) और नोज रिंग से अपने पूरे लुक में और इजाफा किया जा सकता है। वॉयला की मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी और मुख्य विपणन अधिकारी जगराती श्रिंगी और ज्वेलरी डिजाइनर रजिया कुंज ने शादी जैसे विशेष दिन पर दुल्हन के रूप में और चार चांद लगाने के लिए कुछ शानदार टिप्स दिए हैं:

- साइड-स्वेप्ट स्टाइल: साइड-स्वेप्ट स्टाइल मांग टीके बेहद प्रचलन में है, जिसे आजकल हर दुल्हन पसंद करती है। इस स्टाइल को आमतौर पर 'नवाबी स्टाइल और हाफ माथा पट्टी' कहा जाता है। यह माथे पर बीच में पहनने के बजाय किनारे पर पहना जाता है।

ये भी पढ़ें: मेहंदी-संगीत हो या शादी, दोस्त के खास फंक्शन में कैसा हो आपका ड्रेस, यहां पढ़ें

- बड़े आकार की माथा पट्टी: यदि आप अपनी शादी के दिन अलग दिखना चाहते हैं, तो बड़े आकार की माथा पट्टी का चयन कर सकते हैं। आप किसी भी स्टाइल को चुन सकती हैं - फूलों या गोलाकार पैटर्न के साथ अलग स्टोन्स वाली माथा पट्टी दुल्हन की खूबसूरती बढ़ा देती हैं।

- नथनी: राजस्थान, गुजरात और भारत के अन्य पश्चिमी हिस्सों की दुल्हनों से प्रेरणा लेते हुए महिलाएं बिना चेन वाली या चेन वाली गोलाकार नथनी चुन रही हैं। यह भी एक शानदार विकल्प है।

- नोज पिन: बहुत-सी युवतियां अपने वेस्टर्न वियर के साथ छोटी नोज पिन का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। चंकी नोज पिन का प्रयोग चेहरे के आकार के अनुसार करना चाहिए। 

First Published : 02 Dec 2018, 11:11:11 AM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.