News Nation Logo

कई प्रकार की होती हैं हील्स, अपने आराम के हिसाब से करें पिक

अब अफसोस हील्स पहन कर अफसोस करने की जरूरत नहीं.

By : Anjali Sharma | Updated on: 19 May 2021, 01:46:17 PM
Heels

Heels (Photo Credit: Pexels)

highlights

  • हील्स कई प्रकार की होती हैं.
  • कई हील्स को आप अपनी ड्रेस, कम्फर्ट और पसंद के हिसाब से कैरी कर सकती हैं

नई दिल्ली:

फैशन (Fashion) की बात हो तो वो सिर्फ अच्छी ड्रेस, मेकअप या ज्वैलरी तक ही सीमित नहीं रह जाता. फुटवेयर (Footwear) भी अच्छा होना बहुत जरूरी है. अक्सर हील्स हर ड्रेस पर जम जाती है. लेकिन पसंद होने के बावजूद भी लड़कियां हील्स पहनने से कतराती हैं. इसका बहुत बड़ा कारण है कि उनका यह मानना होता है कि हील्स (Heels) पहनना आराम के साथ खिलवाड़ करना होगा और अगर उन्होंने हील्स पहन भी ली तो उन्हें बाद में रिग्रेट करना पड़ेगा. तो हम आपको बता दें कि आपको अब अफसोस करने की जरूरत नहीं. आपकी इस समस्या का हल हामरे पास है. दरअसल, आपको बस अपने लिए सही हील चुनने की जरूरत है. जिन्हें नहीं पता उन्हें हम बता दें की हील्स कई प्रकार की होती हैं. जिन्हें आप अपनी ड्रेस, कम्फर्ट और पसंद के हिसाब से कैरी कर सकती हैं. इसमें से कई हील्स पहनने पर आपके पैरों को बिल्कुल नहीं दुखाएंगी.

कौनसी हील करें पिक?

पम्प हील्स (Pumps) यह हील्स फॉर्मल लुक देती हैं. एलीगेंट लुक के लिए आप इन्हें कैरी कर सकती हैं. हालांकि आप इन्हें तब ही पहनें अगर आप इन्हें पहन कर सहज महसूस कर रही हों. या बस थोड़ी देर के लिए आप इन्हें पहन सकती हैं.

प्लेटफॉर्म हील्स (Platform heels) अगर आपको दिनभर हील्स पहननी पड़ती हैं तो ये आप ट्राई कर सकती हैं क्योंकि यह पहनने में काफी आरामदायक होती है. 

म्यूल हील्स (Mule) इसे पहन कर आप कॉन्फीडेंट और कम्फर्टेबल महसूस करेंगी. इन्हें भी आप बिना हिचकिचाए ज्यादा देर तक पहन सकती हैं.

वेजेस (Wedges) अगर आपको हील्स पहनना बहुत पसंद है लेकिन पहनने में डर भी लगता है तो नेजेस आपके लिए ही बने हैं. इसे पहन कर चलना आसान होता है. 

स्टिलेटो (Stiletto heel) कई लोग इसे पेंसिल हील भी कहते हैं. इसकी हील 3 से 6 इंच की होगी है. इसे पहनने की जहमत भी आप तब ही उठाएं अगर आप इसे पहन कर खुद को संभाल सकें.

ब्लॉक हील (Blocks) आरामदायक हील्स का दूसरा नाम ब्लाक हील्स भी है, ऐसा इसे पहनने बाले भी महसूस करते होंगे. 

 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 May 2021, 01:46:17 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.