logo-image

गणेश चतुर्थी पर लगाएं फैशन का तड़का, इन स्टाइलिश एथनिक ऑउटफिट के साथ

इस बार गणेश चतुर्थी 10 सितंबर को शुरू हो रही है. इस मौके पर आप सबसे अलग और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो बॉलिवुड के सितारों से फैशन आइडिया लेकर अपनी खुद की ड्रेस तैयार कर सकती हैं. आप एथनिक वियर को चुनकर खुद को और भी खुबसूरत अंदाज में निखार सकती हैं.

Updated on: 09 Sep 2021, 10:52 AM

highlights

  • गणेश चतुर्थी के लिए साड़ी है बेस्ट लुक
  • डिज़ाइनर चिकनकारी कुर्ता भी कर सकते हैं ट्राई  

नई दिल्ली :

इस बार गणेश चतुर्थी 10 सितंबर को शुरू हो रही है. 10 दिनों तक चलने वाला ये महोत्सव 19 सितंबर को अनंत चौदस तक चलेगा. इस दौरान भक्त धूमधाम से गणपति बाप्पा की प्रतिमा लाकर घर में स्थापित करते हैं. गणेश स्थापना के बाद उनकी खूब सेवा और सत्कार किया जाता है. भगवान को उनका पसंदीदा भोग मोदक भी चढ़ाया जाता है. बाकी त्योहारों की तरह इस मौके पर भी अगर आप सबसे अलग और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो बॉलिवुड के सितारों से फैशन आइडिया लेकर अपनी खुद की ड्रेस तैयार कर सकती हैं. इसमें आप अपनी पसंद नपसंद के हिसाब से फैब्रिक, कलर, सीक्वेंस आदि में फेरबदल कर सकती हैं. इस मौके पर आप एथनिक वियर को प्रायोरिटी देकर खुद को और भी खुबसूरत अंदाज में निखार सकती हैं. इतना ही नहीं, अगर आप ट्रेडिशनल ड्रेस में आउट्डैटिड फील करती हैं तो हमारे द्वारा बताई जाने वाली कुछ स्टाइलिश और अमेजिंग एथनिक वियर (Ethnic Wear) से रिलेटेड फैशन टिप्स (Fashion tips) को अपनाकर आप उसमें थोड़ा से इंटरेस्टिंग चेंजिस कर सकती हैं और अपनी खूबसूरती पर चार चांद लगाने में आपकी मदद करेंगी.

यह भी पढ़ें: ढलती उम्र में ढीली स्किन को इन उपायों से ढके, नहीं तो खूबसरती पर लग जाएंगे दाग

1. एवरग्रीन साड़ी
कोई भी त्यौहार हो साड़ी कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होती. एलिगेंट और सिंपल होने के साथ ही ये आपको कंप्लीट लुक देती है. मैटीरियल और कलर आप अपनी च्वॉइस से चुन सकती हैं. इस बात का ध्यान रखें कि मैटीरियल लाइट हो तो ज्यूलरी हैवी रखें और भारी हो तो हल्की. आप अपना लुक गजरे के साथ पूरा कर सकती हैं. 

2. शॉर्ट कुर्ती और सलवार
शॉर्ट कुर्ती और सलवार आजकल फिर से फैशन में है. गोल्डन कलर या जरी वर्क के साथ इसके लुक को और हैवी किया जा सकता है. इसे खास बनाने के लिए गोल्डन कलर का ज्यादा इस्तेमाल किया जा सकता है. अगर डार्क कलर चुनेंगी तो फेस्टिवल लुक और बढ़ेगा. 

3. चिकनकारी आउटफिट
अगर आपका मिज़ाज़ लाइट और फैंसी कपड़े पहनने का है तो आपके लिए चिकनकारी डिजाइन के कपड़े बेस्ट हैं. चिकनकारी कढ़ाई में बेहतरीन कुर्ते और सूट बाज़ार में मौजूद हैं आप अपने मिजाज़ के मुताबिक रंग और डिज़ाइन का चुनाव कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें: अगर रिलेशनशिप में इस वजह से हो रही है तकरार, समझिए नहीं रहा उसमें प्यार

4. शरारा सूट
शरारा सूट आजकल गर्ल्स की खास पसंद में शामिल है. आप गणेश चतुर्थी पर शरारा सूट पहनकर खुद को बेस्ट लुक दे सकती हैं. इन दिनों शरारा सूट काफी ट्रेंड में है जिसे आप पार्टी या गेट टू गेदर में ही नहीं, बल्कि फेस्टिवल में भी साड़ी या लहंगे की जगह पहन सकती हैं. यह एथनिक वियर देखने में जितने ट्रेंडी लगते हैं, उतना ही कंफर्टेबल भी हैं और इसलिए इन्हें लंबे समय तक आसानी से कैरी किया जा सकता है.

5. अनारकली कुर्ता
अनारकली कुर्ता त्योहार पर खुबसूरत दिखने के लिए बेस्ट है. यह कुर्ता पतली लड़कियों को तो बेस्ट लुक देता ही है, साथ ही ओवर वेट लड़कियों पर भी खूबसूरत दिखता है. अगर आपका वेट ज्यादा है तो आपके लिए भी यह कुर्ता बेस्ट है. भारी वज़न के लोग अनारकली कुर्ता खरीदते समय ध्यान दें कि कुर्ते का थोड़ा कम घेर हो.

6. लहंगा-चोली
लहंगा चोली का कांबिनेशन भी हमेशा एवरग्रीन रहता है. बस मौके के हिसाब से कोशिश करें कि फैब्रिक और कलर हल्का हो. छोटे प्रिंट के साथ शिफॉन फ्रैब्रिक चुनें और पेस्टल कलर्स को प्रिफरेंस दें. इसके साथ ही, आप दुपट्टे को कई तरह से कैरी करके स्टाइलिश दिख सकती हैं.